ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में होटल के कमरे दो युवकों की लाश मिलने से सनसनी, कैसे हुई मौत? जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली में होटल के कमरे दो युवकों की लाश मिलने से सनसनी, कैसे हुई मौत? जांच में जुटी पुलिस

दिल्ली के नांगलोई इलाके में एक होटल के कमरे से दो युवकों की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है। बताया जाता है कि एक शख्स की लाश बेड पर जबकि दूसरे की फर्श पर पाई गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

दिल्ली में होटल के कमरे दो युवकों की लाश मिलने से सनसनी, कैसे हुई मौत? जांच में जुटी पुलिस
Krishna Singhहिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 09:44 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली के नांगलोई इलाके में शनिवार एक होटल के कमरे में दो लोगों का शव बरामद होने की सनसनीखेज घटना सामने आई। घटना की जानकारी मिलते ही हड़कंप मच गया। स्थानीय पुलिस ने अलावा मौके पर क्राइम टीम व फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया। साथ ही पुलिस ने दोनों को शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज मामले की जांच आरंभ कर दी है। मौत के कारणों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है। चूंकि मौके से पुलिस ने कुछ नशीली दवाइयां व सुई बरामद हुई हैं। इस कारण यह आशंका जताई जा रही है कि ड्रग्स के ओवरडोज के कारण मौत हुई होगी।

हालांकि पुलिस ने इस संबंध में फिलहाल सीआरपीसी की धारा 174 के तहत तहत कार्रवाई की है। घटना का मौका मुआयना करने के बाद पुलिस ने मौके से कुछ साक्ष्य भी एकत्र किए हैं, जिन्हें फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा जा रहा है। हालांकि पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का खुलासा हो पाएगा। मामले की जांच में जुटी पुलिस का कहना है कि रिपोर्ट के आधार पर जो भी कानूनी प्रावधान होगा, उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी।

घटना शनिवार दोपहर करीब करीब ढाई बजे की है। पुलिस के मुताबिक दोपहर करीब ढाई बजे द विंटेज रेजीडेंसी होटल के मालिक विवेक ने कॉल कर पुलिस को यह बताया कि एक कमरे में ठहरे दो लोगों द्वारा अंदर से दरवाजा बंद किया गया था। लेकिन काफी देर से कमरा अंदर से बंद था तो आवाज लगाई गई। लेकिन आवाज लगाने के बाद भी अंदर से न तो कोई जवाब मिल रहा है और न ही कोई हरकत ही हो रही है।

पीसीआर कॉल मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि होटल के तीसरी मंजिल पर 304 नंबर का यह कमरा था, जो अंदर से बंद था। कमरे का दरवाजा खोलकर जब लोग अंदर पहुंचे तो देखा कि अंदर वहां पानीपत के गांव क्वी निवासी जितेश घनघस और दिल्ली के नांगलोई इलाके में छज्जू राम कॉलोनी निवासी सचिन अंदर बेहोशी की हालत में पड़े हैं। और आसपास कुछ दवाइयों की कुछ बोतलें और सुई बिखरी हुई थी। पुलिस ने आसपास मौजूद सामान बरामद किए। और आनन-फानन में दोनों को पास के अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने इन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और होटल में मौजूद लोगों के बयान दर्ज किए। दोनो के घरवालो को भी घटना के बारे में जानकारी दी गई। पुलिस अब दोनों ही परिवार के लोगों से पूछताछ कर रही है और होटल में इन्हें कमरा देने वालों से भी पूछताछ कर रही है। साथ ही सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है। परिजनों से पूछताछ करने पर यह पता चला कि पूछताछ में पता चला कि मृत एक युवक नशे का आदी था और एक माह पहले ही नशा मुक्ति केंद्र से बाहर आया था। इस कारण शुरुआती जांच के बाद पुलिस ने प्रथम दृष्टया ड्रग्स के ओवरडोज से मौत की आशंका जताई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें