ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसबूत मांगने को दिल्ली पुलिस की दौड़, केजरीवाल के बाद आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच

सबूत मांगने को दिल्ली पुलिस की दौड़, केजरीवाल के बाद आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की एक टीम दिल्ली की मंत्री और 'आप' नेता आतिशी के आवास पर पहुंची है। पुलिस आतिशी से 'आप विधायकों की खरीद-फरोख्त की कोशिश' के आरोपों के सबूत मांगने आई है।

सबूत मांगने को दिल्ली पुलिस की दौड़, केजरीवाल के बाद आतिशी के घर पहुंची क्राइम ब्रांच
Praveen Sharmaनई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तानSun, 04 Feb 2024 01:58 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच की टीम भाजपा पर 'आप' विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के आम आदमी पार्टी के आरोप के संबंध में नोटिस देने के बाद दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास से अब निकल गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आतिशी की अनुपस्थिति में उनके ओएसडी ने नोटिस रिसीव किया है। बताया जा रहा है कि आतिशी को इस नोटिस पर अपना जवाब और सबूत सौंपने के लिए 5 फरवरी तक का समय दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की एक टीम आज एक बार फिर दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) नेता आतिशी के मथुरा रोड स्थित सरकारी आवास पर पहुंची थी, लेकिन इस बार भी क्राइम ब्रांच के अधिकारियों को आतिशी अपने घर पर नहीं मिलीं। हालांकि, शिक्षा मंत्री कार्यालय के मुताबिक उन्होंने अपने कैम्प कार्यालय के अधिकारियों को नोटिस रिसीव करने का निर्देश दिया था।

केजरीवाल को भी भेजा गया है नोटिस

इससे पहले एसीपी पंकज अरोड़ा की अगुवाई में क्राइम ब्रांच के वरिष्ठ अफसरों की एक टीम शनिवार को 'आप' के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर नोटिस देने पहुंची थी। वहां करीब 5 घंटे तक चले नाटकीय घटनाक्रम के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल के आवास पर उन्हें एक नोटिस तामील कराया और 'आप' के सात विधायकों की भाजपा द्वारा खरीद-फरोख्त का प्रयास किए जाने के उनके आरोपों पर तीन दिनों के अंदर उनसे जवाब मांगा। क्राइम ब्रांच की टीम शुक्रवार शाम को भी केजरीवाल और दिल्ली की मंत्री आतिशी के आवास पर पहुंची थी, लेकिन दोनों ही नेताओं के अपने-अपने घरों पर नहीं मिलने के कारण उन्हें नोटिस नहीं दिया जा सका।

भाषा की रिपोर्ट के अनुसार, दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हमने उन्हें (केजरीवाल) नोटिस तामील कराया है। वह लिखित रूप में तीन दिनों के अंदर जवाब दे सकते हैं। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री आवास पर मौजूद अधिकारियों को आखिरकार नोटिस सौंपा गया। क्राइम ब्रांच ने केजरीवाल से 'आप' के उन विधायकों के नामों का खुलासा करने को कहा है जिन्होंने भाजपा द्वारा उनसे संपर्क किए जाने का दावा किया था।

बता दें कि, केजरीवाल और पिछले सप्ताह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरोप लगाया था कि भाजपा ने दिल्ली में उनकी सरकार गिराने के लिए 'आप' के सात विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की है। इसके बाद, दिल्ली की मंत्री आतिशी ने भी आरोप लगाया कि भाजपा ने दिल्ली में 'ऑपरेशन लोटस 2.0' शुरू कर दिया है। आतिशी ने कहा, ''उन्होंने 'आप' विधायकों को पैसे की पेशकश कर अपने पाले में करने की इसी तरह की कोशिश पिछले साल भी की थी, लेकिन वे असफल रहे।''

भाजपा की मांग पर दिल्ली पुलिस ने शुरू की आरोपों की जांच

केजरीवाल और आतिशी द्वारा लगाए गए इन आरोपों के बाद दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने 30 जनवरी को दिल्ली पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर 'आप' नेताओं के आरोपों की जांच कराए जाने की मांग की थी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें