ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRजेएनयू में PhD की छात्रा से छेड़छाड़, विरोध करने पर मोबाइल लेकर भागा आरोपी, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

जेएनयू में PhD की छात्रा से छेड़छाड़, विरोध करने पर मोबाइल लेकर भागा आरोपी, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में 17 जनवरी की रात को पीएचडी कर रही एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की वारदात सामने आई है। वारदात के समय छात्रा जेएनयू परिसर के पूर्वी गेट के पास बने वीसी...

जेएनयू में PhD की छात्रा से छेड़छाड़, विरोध करने पर मोबाइल लेकर भागा आरोपी, पुलिस ने दर्ज की एफआईआर
नई दिल्ली | वरिष्ठ संवाददाताTue, 18 Jan 2022 11:05 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में 17 जनवरी की रात को पीएचडी कर रही एक छात्रा के साथ छेड़छाड़ की वारदात सामने आई है। वारदात के समय छात्रा जेएनयू परिसर के पूर्वी गेट के पास बने वीसी ऑफिस के नजदीक टहल रही थी। ऐसे में बाइक सवार आरोपी ने न केवल परिसर की सुरक्षा में सेंध लगाई बल्कि छात्रा को खींचकर सुनसान जगह ले जाने की कोशिश भी की। छात्रा के शोर मचाने पर आरोपी युवक उसका मोबाइल फोन लेकर फरार हो गया। मामले की सूचना के बाद वसंतकुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने छात्रा के बयान पर संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। फिलहाल पुलिस आरोपी के बारे में कोई ठोस सुराग नहीं लगा पाई है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पीड़ित छात्रा जेएनयू से पीएचडी की पढ़ाई कर रही है और परिसर के ही एक हॉस्टल में रह रही है। पुलिस ने बताया कि सोमवार रात करीब 11.45 बजे जेएनयू से छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने की सूचना मिली। पुलिस उपायुक्त गौरव शर्मा अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह पूर्वी गेट के पास घूम रही थी। इसी दौरान परिसर की ओर से एक बाइक पर युवक आया और उसने छात्रा पर अश्लील कमेंट करते हुए उसके साथ छेड़छाड़ शुरू कर दी।

छात्रा ने जब उसका विरोध किया तो आरोपी ने उसे खींच कर सुनसान जगह पर ले जाने की कोशिश की। इस दौरान छात्रा ने शोर मचा दिया, जिसके चलते शोर सुनकर छात्रा की मदद के लिए अन्य छात्र उसकी ओर दौड़े। लोगों को आता देखकर आरोपी छात्रा का मोबाइल लूट कर भाग गया। मौके पर पहुंचे छात्रों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पीड़िता के बयान पर वसंतकुंज नॉर्थ थाना पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

सीसीटीवी और फोटो से पहचान का प्रयास

पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस टीम ने पूर्वी गेट के पास रहने वाले बाहरी और परिसर के अंदर मौजूद छात्रों की फोटो खींची है। इन फोटो की मदद से पुलिस छात्रा की मदद से आरोपी की पहचान करने का प्रयास कर रही है। साथ ही पुलिस ने परिसर के अंदर और बाहर मौजूद कैमरों की सीसीटीवी फुटेज जब्त की है। पुलिस टीम ने वारदात के समय वहां एक्टिव मोबाइल का पता लगाने के मोबाइल कम्पनियों से डंप डेटा मंगवाया है।

जांच के लिए विशेष टीम लगाई गई

मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए वसंतकुंज नॉर्थ थाना पुलिस के साथ जिला पुलिस ने स्पेशल स्टाफ, एएटीएस और अन्य टीमों को लगाया गया है। करीब छह टीमें आरोपी की पहचान के लिए प्रयास कर रही हैं, लेकिन 24 घंटे बाद भी पुलिस के पास आरोपी के बारे में कोई ठोस सुराग नहीं लग सका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें