ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRडीयू कैंपस में दीवारों पर लिखे मिले चुनाव बहिष्कार वाले नारे, ऐक्शन में आई दिल्ली पुलिस; 2 एफआईआर दर्ज

डीयू कैंपस में दीवारों पर लिखे मिले चुनाव बहिष्कार वाले नारे, ऐक्शन में आई दिल्ली पुलिस; 2 एफआईआर दर्ज

डीयू कैंपस में कई जगहों पर चुनाव बहिष्कार के नारे लिखे पाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने दो एफआर दर्ज की हैं। राजधानी की सभी सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को अंतिम चरण में मतदान होगा।

डीयू कैंपस में दीवारों पर लिखे मिले चुनाव बहिष्कार वाले नारे, ऐक्शन में आई दिल्ली पुलिस; 2 एफआईआर दर्ज
lok sabha election boycott slogans in delhi university
Praveen Sharmaनई दिल्ली। भाषाFri, 24 May 2024 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली विश्वविद्यालय कैंपस में गुरुवार को कई स्थानों की दीवारों पर दिल्ली में लोकसभा चुनावों के बहिष्कार के नारे लिखे हुए पाए जाने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस संबंध में दो एफआईआर दर्ज की हैं। राजधानी की सभी सातों लोकसभा सीटों पर 25 मई को छठे चरण में मतदान होगा।

जानकारी के अनुसार, छात्र संगठन एबीवीपी ने डीयू के सेंट स्टीफेंस, हिन्दू, मिरांडा हाउस और एसआरसीसी कॉलेज की दीवारों पर चुनाव के बहिष्कार संबंधित नारे लिखे जाने के खिलाफ पुलिस से शिकायत की है।

अधिकारियों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि भगत सिंह छात्र एकता मंच (बीएससीईएम) ने दीवारों पर लिखे "एक ही रास्ता नक्सलबाड़ी" जैसे नारों की जिम्मेदारी ली है। स्व-घोषित युवा संगठन ने अपने इंस्टाग्राम पेज पर नारों की तस्वीरें पोस्ट की थीं। पुलिस ने बताया कि गुरुवार सुबह गश्त के दौरान उसने इलाके में नारे लिखे हुए देखे।

डीसीपी (नॉर्थ) मनोज कुमार मीणा ने कहा कि मामले में संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत दो एफआईआर दर्ज की गई हैं।

दो कॉलेजों को मिली थी धमकी भरी कॉल

एएनआई के अनुसार, गुरुवार को दिल्ली विश्वविद्यालय से संबद्ध दो कॉलेजों को एक गुमनाम कॉल मिली थी, जिसमें बम धमाके की धमकी दी गई थी। अधिकारियों ने कहा कि जांच करने पर कॉल फर्जी निकली। दिल्ली फायर सर्विस के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी के लेडी श्रीराम कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में विस्फोट की धमकी भरे कॉल आए थे।

एक अधिकारी ने कहा कि हमें एक गुमनाम कॉल आई थी, जिसमें दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज और श्री वेंकटेश्वर कॉलेज में बम हमले की धमकी दी गई थी। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि डीयू के दो कॉलेजों में बम विस्फोट की धमकी वाली कुछ कॉलें प्राप्त हुई थीं। हालांकि, अब इन कॉलों को फर्जी पाया गया है। चिंता की कोई बात नहीं है। 

दिल्ली पुलिस ने कहा कि इससे पहले, बुधवार को पुलिस कंट्रोल रूम को एक ईमेल मिला था कि गृह मंत्रालय की इमारत नॉर्थ ब्लॉक में एक बम रखा गया है। वहीं, अप्रैल में, दिल्ली हाईकोर्ट ने राजधानी के कई निजी स्कूलों में बम की झूठी धमकी पर 'आप' सरकार से डिटेल स्टेटस रिपोर्ट मांगी थी।