DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली पुलिस की भर्ती परीक्षा में ब्लूटूथ से नकल करने की कोशिश, तीन परीक्षार्थी गिरफ्तार 

smartphone bluetooth

दिल्ली पुलिस की मल्टी ट्रास्किंग स्टॉफ भर्ती परीक्षा में नकल करने की कोशिश करने वाले एक परीक्षार्थी को पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपी की पहचान विक्रम के रूप में हुई है। वह रोहतक का रहने वाला है। इससे पहले शुक्रवार को भी पुलिस ने दो परीक्षाथियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 
जानकारी के अनुसार एएसआई रामबीर सिंह शाहदरा जिले के पुलिस लाइन में तैनात हैं। इस समय उनकी ड्यूटी सोनिया विहार थाना इलाके के बजीराबाद पुलिस टे्रनिंग स्कूल में चल रही मल्टी टॉस्किंंग स्टॉफ की भर्ती परीक्षा में लगी है। शनिवार सुबह 9:50 बजे बायोमेट्रिक होने के बाद वह परीक्षाथियों की तलाश ले रहे थे। इस दौरान परीक्षार्थी विक्रम बायोमेट्रिक कराने के बाद शौचालय में चला गया। शौचालय से लौटने के बाद अपनी सीट पर आकर बैठ गया। उन्हें शक हुआ तो विक्रम की तलाश लेनी शुरू की। इस दौरान उसकी शर्ट की जेब से सिमकार्ड लगा मोबाइल फोन और बाये कान से ब्लूटूथ मिला। उन्होंने विक्रम को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मोबाइल फोन और ब्लूटूथ कब्जे में ले लिया। पुलिस आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। 

दो दिन में तीन परीक्षार्थी गिरफ्तार
भर्ती परीक्षा में पुलिस ने दो दिन में नकल करने की कोशिश करने वाले तीन परीक्षाथियों को गिरफ्तार किया है। शुक्रवार को पुलिस ने दूसरे परीक्षार्थी की जगह परीक्षा दे रहे प्रवीण को गिरफ्तार किया है। सोनीपत का रहने वाला प्रवीण अपने जानकार अनिल की जगह परीक्षा दे रहा था। जांच के दौरान पहचान पत्र और फोटो मैच नहीं होने पर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं शुक्रवार को ही पुलिस ने इलेक्ट्रानिक डिवाइस से नकल करने की कोशिश करने वाले रजत यादव को गिरफ्तार किया। 

कड़ी सुरक्षा के बीच फर्जीवाड़े की कोशिश
पुलिस ट्रेनिंग स्कूल में परीक्षा के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए हैं। गेट से लेकर अंदर कमरे तक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। परीक्षाथियों का बायोमेट्रिक भी कराया जा रहा है। ताकि किसी परीक्षार्थी की परीक्षा दूसरा कोई नहीं दे सके। इसके बावजूद भी परीक्षार्थी नकल करने का प्रयास कर रहे है। साथ ही नकल के लिए इलेक्ट्रनिक डिवाइस कमरे के अंदर तक लेकर चले जा रहे हैं। हालाकि परीक्षाथियों को नकल करने में सफलता नहीं मिल पा रही है। परीक्षा शुरू होने से पहले ही पकड़े जा रहे हैं। 

पकड़े गए तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले 
भर्ती परीक्षा में पकडे गए तीनों आरोपी हरियाणा के रहने वाले हैं। प्रवीण हरियाणा के सोनीपत, गांव बिंदरौली का रहने वाला है। जबकि रजत यादव हरियाणा के हिसार का रहने वाला है। वहीं विक्रम भी हरियाणा के रोहतक का रहने वाला है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Police recruitment exam in connection with Bluetooth three candidates arrested