अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आशु बाबा के आश्रम पहुंची पुलिस, जांच के बाद फुटेज व दस्तावेज किए जब्त

आशु बाबा

दुष्कर्म के आरोपों का सामना कर रहे तथाकथित आशु बाबा के आश्रम पर दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने छापा मारा है। बुधवार को अपराध शाखा की टीम हौज़खास स्थित आश्रम पर पहुंची। जहां जांच कर रही टीम करीब ढ़ेड घंटे तक आश्रम में मौजूद रही और सीसीटीवी कैमरे, कंप्यूटर व अन्य दस्तावेजों की जांच की। फिलहाल पुलिस घर से कुछ अहम दस्तावेज और सीसीटीवी की फुटेज अपने साथ ले गई है। जिससे मामले की जांच की जा सके।

पुलिस अधिकारी के अनुसार बुधवार दोपहर बाद हौजखास स्थित एक्स-13 मकान नंबर में अपराध शाखा की टीम पहुंची। 10 सदस्यों की टीम ने आश्रम के घर कमरे की तलाशी ली। तलाशी के दौरान जांच टीम ने वहां लगे सीसीटीवी कैमरों के बारे में पूछताछ की। आश्रम में मौजूद लोगों ने पुलिस के सवालों का जवाब दिया और उन्हें हर कमरे के साथ ही सीसीटीवी की रिकार्डिंग दिखाई। जिसके बाद जांच टीम ने आश्रम से कुछ महत्वपूर्ण दस्तावेज और सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग लेकर वहां से चले गए।

नाम को लेकर विवाद शुरू
पुलिस की प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आशु बाबा का असली नाम आसिफ खान है। आसिफ खान का जन्म वजीरपुर जेजे कॉलोनी में हुआ था। आसिफ ज्योतिष और तंत्र मंत्र का काम करता था। जिसे चलते आसिफ और उसके पिता नहीं आपस में नहीं बनती थी। ऐसे में उसके पिता ने 20 साल पहले उसे घर से निकाल दिया था। जिसके बाद आसिफ ने आशु बनकर ज्योतिष का काम शुरू किया और लोगों के साथ ठगी कर करोड़ों की सम्पत्ति जमा कर ली। आसिफ के परिजन वर्तमान में भी वजीरपुर जेजे कॉलोनी में रहते हैं। 

गौरतलब है कि गत दिनों गाजियाबाद की रहने वाली एक महिला ने आशु बाबा के खिलाफ रेप, जान से मारने की धमकी के साथ-साथ पॉक्सों एक्ट की धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी। आला अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए केस दर्ज कर मामले की जांच अपराध शाखा को सौंप दी। फिलहाल मामले की जांच अपराध शाखा की टीम कर रही है। जांच टीम हर उस जगह पर छापा मारी कर रही है, जहां जहां आशु बाबा का आना जाना था। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi police reached ashram ofAshu Baba seized footage and documents after investigation