ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगैंगस्टर के लिए पुलिसकर्मी ने ऑफिस में रखी ईद पार्टी? जश्न मनाने पहुंचा परिवार, आरोपों की जांच शुरू

गैंगस्टर के लिए पुलिसकर्मी ने ऑफिस में रखी ईद पार्टी? जश्न मनाने पहुंचा परिवार, आरोपों की जांच शुरू

दिल्ली पुलिस ने अपने एक कर्मचारी के खिलाफ जांच के आदेश दिए हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्ली स्थित कर्मचारी पर अपने ऑफिस में गैंगस्टर हाशिम बाबा के लिए ईद पार्टी आयोजित करने का आरोप है। जिसपर जांच शुरू हो गई।

गैंगस्टर के लिए पुलिसकर्मी ने ऑफिस में रखी ईद पार्टी? जश्न मनाने पहुंचा परिवार, आरोपों की जांच शुरू
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस के एक कर्मचारी पर बीते रमजान में गैंगस्टर हाशिम बाबा के लिए ईद पार्टी आयोजित करने का आरोप लगा है। पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी है। पुलिसकर्मी पर उत्तर-पूर्वी दिल्ली स्थित अपने ऑफिस पर पार्टी अरेंज करने का आरोप है। सूत्रों ने बताया कि गैंगस्टर को चल रही जांच के सिलसिले में उत्तर-पूर्वी जिले के विशेष पुलिसकर्मियों ने हिरासत में लिया है। ऐसा आरोप लगा है कि अपने ऑफिस में पुलिसकर्मियों ने गैंगस्टर के लिए एक पार्टी आयोजित की, जहां उसके साथियों के साथ-साथ दूसरे जान-पहचान वाले व्यक्तियों ने उससे मुलाकात की। इन आरोपों पर जवाब देते हुए एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक जून को शाहदरा जिले के अतिरिक्त डीसीपी ने गहन जांच के आदेश दे दिए हैं। 

पुलिसकर्मी पर क्या आरोप

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के स्पेशल स्टाफ के पुलिसकर्मी पर आरोप है कि उसने गैंगस्टर को रिमांड पर लाकर अपने ऑफिस में ईद पार्टी रखी। जिसमें उसके परिवार के सदस्यों के साथ ही गुर्गे और जान-पहचान के लोग शामिल हुए। यह भी आरोप है कि गैंगस्टर ने जिससे रंगदारी मांगी थी उससे आधी रकम दिलवाकर दोनों में समझौता कराया। जब इसकी जानकारी स्पेशल सीपी लॉ एंड ऑर्डर (जोन-1) तक पहुंची तो उन्होंने एडिशनल सीपी ईस्टर्न रेंज को जांच के आदेश दे दिए। एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि मामले की जांच चल रही है। आरोपियों के खिलाफ सबूत जुटाए जा रहे हैं। 

कौन है गैंगस्टर हाशिम बाबा

गैंगस्टर हाशिम बाबा फिलहाल दिल्ली की जेल में बंद है। उसे पिछले साल मंडोली जेल शिफ्ट किया गया था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ऑपरेशन चलाकर उसे 2020 में गिरफ्तार किया था। 2007 से क्राइम री दुनिया में कदम रखने वाले हाशिम बाबा को पुलिस ने इससे पहले 2014 में गिरफ्तार किया था। 2016 में पैरोल पर बाहर आने के बाद वह गायब हो गया था। इसके बाद वह पुलिस से आंख-मितौली खेलता रहा। 2020 तक उसके अपराधों की लिस्ट काफी लंबी हो गई थी। जिसके बाद उसे पुलिस ने बड़ा ऑपरेशन चलाकर उसे पकड़ लिया। जब गैंगस्टर को पकड़ा गया तब वह शाहदरा में अपनी पत्नी से मिलने के लिए पहुंचा था। संजय दत्त का फैन हाशिम के कहने पर अब भी बाहर गोलियां चलती हैं और लोगों से फिरौती मांगी जाती है।