ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसिंघू और टिकरी बॉर्डर पर खोली गई सर्विस लेन, लेकिन सुरक्षा बलों को कड़ी निगेहबानी के निर्देश

सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर खोली गई सर्विस लेन, लेकिन सुरक्षा बलों को कड़ी निगेहबानी के निर्देश

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च के मद्देनजर सील किए जाने के दो हफ्ते बाद दिल्ली पुलिस ने सोमवार को हरियाणा के साथ सिंघू और टिकरी बॉर्डर प्वाइंट पर सर्विस लेन खोल दी। पढ़ें यह रिपोर्ट...

सिंघू और टिकरी बॉर्डर पर खोली गई सर्विस लेन, लेकिन सुरक्षा बलों को कड़ी निगेहबानी के निर्देश
Krishna Singhभाषा,नई दिल्लीMon, 26 Feb 2024 10:14 PM
ऐप पर पढ़ें

किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च (Farmers Delhi Chalo March) के मद्देनजर सील किए जाने के दो हफ्ते बाद दिल्ली पुलिस ने सोमवार को हरियाणा के साथ सिंघू और टिकरी सीमा बिंदुओं पर सर्विस लेन खोल दी। हालांकि आगे चौबीसों घंटे पुलिस और अर्धसैनिक बलों की कड़ी निगरानी जारी रहेगी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि हम यात्रियों के लिए पॉइंट-ए से पॉइंट-बी तक बैरियर का एक हिस्सा हटा रहे हैं। पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती रहेगी। फिलहाल वाहनों की आवाजाही की अनुमति नहीं होगी।

पीटीआई-भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने रविवार को सिंघू और टीकरी सीमाओं पर अवरोधकों के एक हिस्से को हटाकर यात्रियों के लिए एक मार्ग की व्यवस्था की। एक दिन पहले रविवार को दिल्ली पुलिस ने उन यात्रियों के लिए दो विशाल सीमेंट अवरोधक हटा दिए थे, जो सिंघू और टीकरी सीमाओं पर एक छोटे मार्ग का उपयोग करके दिल्ली की ओर आते हैं। 

हालांकि दिल्ली पुलिस ने टीकरी, सिंघू और गाजीपुर सीमा बिंदुओं पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि तीनों सीमाओं पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को सतर्क रहने और कड़ी निगरानी बनाए रखने को कहा गया है।

दिल्ली आने वाले और दिल्ली से अन्य स्थानों पर जाने वाले यात्री समस्याओं का सामना कर रहे हैं। हमने पहले से डायवर्जन की व्यवस्था की है। लेकिन जो लोग पैदल आवाजाही कर रहे हैं, उनके लिए हमने एक मार्ग की व्यवस्था की है। इस मार्ग से लोग आसानी से सड़क पार कर सकेंगे।

एक यात्री ने कहा कि वह काम के लिए कुंडली जाता है, लेकिन अवरोधकों के चलते उसे हर दिन एक किलोमीटर से अधिक की अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती है। यात्रियों के लिए एक संकरा रास्ता है, जहां से केवल एक ही व्यक्ति जा सकता है। अब पता चला है कि पुलिस लोगों के लिए बैरियर हटा रही है। इससे समस्या कम हो जाएगी।

वहीं किसानों के प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च के मद्देनजर सोमवार को दिल्ली-यूपी की सीमाओं पर यातायात प्रभावित हुआ। सघन जांच के चलते चिल्ला बॉर्डर पर दिल्ली से नोएडा की ओर भारी ट्रैफिक देखा गया। दिल्ली-नोएडा एक्सप्रेसवे पर भी भारी ट्रैफिक जाम नजर आया। दिल्ली और हरियाणा के बीच सिंघू और टीकरी सीमा पर भी आवाजाही प्रभावित हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें