ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRबिभव पर आंच, केजरीवाल के घर भी जांच; एक साथ 3 ऐक्शन लेगी दिल्ली पुलिस

बिभव पर आंच, केजरीवाल के घर भी जांच; एक साथ 3 ऐक्शन लेगी दिल्ली पुलिस

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले की एफआईआर दर्ज होने के बाद अब दिल्ली पुलिस ऐक्शन मोड में आ चुकी है। स्वाति केस में एक साथ कई मोर्चे पर काम कर रही है दिल्ली पुलिस।

बिभव पर आंच, केजरीवाल के घर भी जांच; एक साथ 3 ऐक्शन लेगी दिल्ली पुलिस
Sudhir Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 17 May 2024 11:59 AM
ऐप पर पढ़ें

आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल पर कथित हमले की एफआईआर दर्ज होने के बाद अब दिल्ली पुलिस ऐक्शन मोड में आ चुकी है। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाति मालीवाल पर हमले के आरोपी और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करीबी बिभव कुमार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक चुकी है। पुलिस जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर सकती है। पुलिस सीएम आवास में जाकर भी पड़ताल करेगी। वहीं, स्वाति मालीवाल का बयान मजिस्ट्रेट के सामने भी दर्ज कराया जाएगा। 13 मई को हुई घटना पर लंबी चुप्पी के बाद गुरुवार को मालीवाल ने दिल्ली पुलिस को ढाई पन्ने की अपनी शिकायत दी, जिसके आधार पर एफआईआर दर्ज हो चुकी है।

एम्स में मेडिकल जांच, रिपोर्ट का इंतजार
एफआईआर दर्ज करने के बाद पुलिस ने गुरुवार रात स्वाति मालीवाल का मेडिकल परीक्षण कराया। दिल्ली के अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (AIIMS) में उनकी जांच कराई गई। बताया जा रहा है कि एम्स में एक्सरे और सीटी स्कैन समेत कई जांच की गई है। पुलिस को अब एम्स से रिपोर्ट मिलने का इंतजार है।

मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज कराया जाएगा बयान
दिल्ली पुलिस स्वाति मालीवाल का बयान मजिस्ट्रेट के सामने दर्ज करवाएगी। आईपीसी की धारा 164 के तहत मजिस्ट्रेट के सामने दिया गया पीड़ित का बयान एक मजबूत आधार होता है। मालीवाल मजिस्ट्रेट के सामने बताएंगी कि उस दिन उनके साथ सीएम आवास में क्या कुछ हुआ। इससे पहले गुरुवार को दिल्ली पुलिस की एक टीम जब मालीवाल के घर पहुंचीं तो उन्होंने ढाई पन्ने की शिकायत दी।

विभव की हो सकती है गिरफ्तारी
आईपीसी की कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज होने के बाद पुलिस अब बिभव कुमार को तलब कर सकती है। यदि वह पेशी में आनाकानी करते हैं तो उन्हें गिरफ्तार भी किया जा सकता है। यह भी संभव है कि वह खुद ही पुलिस के सामने सरेंडर कर दें। 

सीएम के घर जांच के लिए जाएगी टीम
दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया कि एक टीम जल्द ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर जाकर भी जांच करेगी। पुलिस 13 मई का सीसीटीवी फुटेज हासिल कर सकती है। इसके अलावा उस दिन आवास में मौजूद रहे लोगों से सवाल-जवाब कर सकती है, जिनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी शामिल हैं। सूत्रों के मुताबिक स्वाति मालीवाल ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि जिस वक्त उनसे मारपीट की गई, केजरीवाल आवास में ही मौजूद थे।