ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी राजेश भारती एनकाउंटर मामले की जांच

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी राजेश भारती एनकाउंटर मामले की जांच

दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ की जांच अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी। मुठभेड़ में बदमाश राजेश भारती और उसके तीन साथी संजीव उर्फ संदीप विद्रोही, उमेश उर्फ डॉन और...

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी राजेश भारती एनकाउंटर मामले की जांच
नई दिल्ली | एजेंसीTue, 12 Jun 2018 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण दिल्ली के छतरपुर इलाके में शनिवार को हुई मुठभेड़ की जांच अब दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच करेगी। मुठभेड़ में बदमाश राजेश भारती और उसके तीन साथी संजीव उर्फ संदीप विद्रोही, उमेश उर्फ डॉन और विरेश राणा उर्फ भीखू मारे गए थे। वहीं आठ पुलिस कर्मी घायल हो गए थे।

एनकाउंटर : दिल्ली में मोस्ट वांटेड राजेश भारती गैंग के 4 बदमाश ढेर

मुठभेड़ में घायल हुए एक अन्य बदमाश कपिल का एम्स ट्रॉमा सेंटर में इलाज जारी है, जो अब खतरे से बाहर है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच सोमवार को जिला पुलिस से क्राइम ब्रांच को सौंप दी गई है। राजेश भारती और विद्रोही करीब डेढ़ साल पहले हरियाणा पुलिस की हिरासत से भाग गए थे।

गैंगस्टर राजेश भारती ने 11 साल की उम्र में कर दी थी पिता की हत्या

भारती का यह गिरोह 'क्रांति गैंग'  के नाम से जाना जाता था, जो हरियाणा में काफी सक्रिय था। लेकिन पिछले एक साल से ये दिल्ली में भी अपराध को अंजाम दे रहे थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल पिछले सात माह से गिरोह की तलाश में थी। शनिवार को पुलिस को इस गिरोह के छतरपुर के चंदन होला गांव आने की जानकारी मिली थी। इसके बाद स्पेशल सेल की टीम 30 पुलिस कर्मियों के साथ उस मार्ग पर पहुंच गई जहां उन बदमाशों के आने की आंशका थी।

गैंग के सदस्य हरियाणा नंबर वाली गाड़ी में वहां पहुंचे, पुलिस टीम ने उन्हें सरेंडर करने को कहा, लेकिन उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं। इसके बाद वहां मुठभेड़ शुरू हो गई जिसमें राजेश भारती समेत चार बदमाश ढेर हो गए।

दिल्ली एनकाउंटर: सात मिनट में 150 गोलियों से दहला इलाका

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें