DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › नवनीत कालरा के पास से 2 मोबाइल फोन जब्त, जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे
एनसीआर

नवनीत कालरा के पास से 2 मोबाइल फोन जब्त, जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमPublished By: Praveen Sharma
Wed, 19 May 2021 07:17 PM
नवनीत कालरा के पास से 2 मोबाइल फोन जब्त, जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे

दिल्ली के खान मार्केट स्थित तीन रेस्टोरेंट्स में कथित तौर पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की जमाखोरी और कालाबाजारी के मामले में गिरफ्तार आरोपी कारोबारी नवनीत कालरा पर दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच का शिकंजा कसता जा रहा है।

दिल्ली पुलिस सूत्रों के अनुसार, क्राइम ब्रांच ने नवनीत कालरा के पास से 2 मोबाइल फोन जब्त किए हैं। पुलिस ने इन दोनों फोन को जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेज दिया है।

बताया जा रहा है कि इन मोबाइल फोन का इस्तेमाल बरामद कंसंट्रेटर को खरीदने और बेचने में किया गया था। इन्हीं मोबाइल फोन में कंसंट्रेटर की खरीद और बेचने के रिकॉर्ड मौजूद हैं। फोन का काफी डेटा डिलीट कर दिया गया है, जिसे रिकवर करने के लिए दोनों मोबाइल फोन लैब में जांच के लिए भेजे गए हैं।

जानकारी के अनुसार, क्राइम ब्रांच की टीम और सबूत जुटाने के लिए मंगलवार को नवनीत कालरा को उसके तीनों रेस्टोरेंट्स पर लेकर पहुंची थी। इसके साथ पुलिस ने कुछ अन्य जगहों पर भी तलाशी ली गई थी। इस दौरान मौके की वीडियोग्राफी भी करवाई गई। पुलिस यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कालरा ने कालाबाजारी के दौरान किन-किन स्रोतों से लेन-देन किया था। शुरुआती जांच में पता चला है कि कालाबाजारी के इस खेल में कई लोगों ने कालरा की आर्थिक मदद की है।

कोरोना काल में दिल्ली पुलिस द्वारा की गई छापेमारी के दौरान कालरा के तीन रेस्टोरेंट्स- खान चाचा, नेग जू और टाउन हॉल से कथित तौर पर 524 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बरामद किए गए थे। 

संबंधित खबरें