ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR'अरविंद केजरीवाल को नोटिस के बहाने...'; AAP ने दिल्ली पुलिस पर लगाए ये आरोप

'अरविंद केजरीवाल को नोटिस के बहाने...'; AAP ने दिल्ली पुलिस पर लगाए ये आरोप

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की एक टीम शनिवार को दूसरी बार नोटिस लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के आवास पर पहुंची है।

'अरविंद केजरीवाल को नोटिस के बहाने...'; AAP ने दिल्ली पुलिस पर लगाए ये आरोप
Praveen Sharmaनई दिल्ली। एएनआईSat, 03 Feb 2024 01:04 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की एक टीम शनिवार को दूसरी बार नोटिस लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर पहुंची है। दिल्ली पुलिस भाजपा पर 'आप' विधायकों को खरीदने की कोशिश करने के आरोपों के संबंध में मुख्यमंत्री को नोटिस देने आई है। हालांकि सीएम केजरीवाल के कार्यालय के सूत्रों ने दावा किया कि उनका कार्यालय नोटिस प्राप्त करने के लिए तैयार है, लेकिन क्राइम ब्रांच के अधिकारी उन्हें इसके लिए रिसीविंग नोट नहीं दे रहे हैं।

सूत्रों ने यह भी दावा किया कि दिल्ली पुलिस सिर्फ तमाशा बनाने और मुख्यमंत्री की छवि खराब करने के लिए मीडिया टीमों को अपने साथ लेकर आई है।

इससे पहले पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को 'आप' के दावों के सबूत मांगते हुए केजरीवाल के अलावा 'आप' मंत्री आतिशी के आवास पर भी पहुंची थी। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक 'आप' के दोनों नेता अपने-अपने आवास पर मौजूद नहीं थे।

AAP विधायकों की खरीद की कोशिश के दें सबूत..., नोटिस लेकर फिर केजरीवाल के घर पहुंची क्राइम ब्रांच

आम आदमी पार्टी ने भाजपा पर "ऑपरेशन लोटस 2.0" नामक अभियान के माध्यम से दिल्ली की चुनी गई सरकार को गिराने की कोशिश करने का आरोप लगाया है।

पिछले सप्ताह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए 'आप' की वरिष्ठ नेता आतिशी ने दावा किया था कि भाजपा ने 'आप' विधायकों को दलबदल के लिए धमकियां और रिश्वत का ऑफर दिया है।

'आप' नेता ने कहा था, ''बीजेपी ने 'ऑपरेशन लोटस 2.0' शुरू कर दिया है और दिल्ली में लोकतांत्रिक तरीके से चुनी गई 'आप' सरकार को गिराने की कोशिश कर रही है। बीजेपी की ओर से आम आदमी पार्टी के 7 विधायकों से संपर्क किया गया है और कहा गया है कि जल्द ही अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया जाएगा, जिसके बाद आप विधायकों में टूट हो जाएगी। वे हमारे 21 विधायकों के संपर्क में हैं, जिनका इस्तेमाल करके उनका लक्ष्य दिल्ली सरकार को गिराना है। उन 7 विधायकों को 25-25 करोड़ रुपये देने की पेशकश की गई है। ऑपरेशन लोटस उन राज्यों में सत्ता में आने के लिए भाजपा द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रणनीति है, जहां वे लोकतांत्रिक रूप से निर्वाचित नहीं होते हैं... महाराष्ट्र, गोवा, कर्नाटक, अरुणाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश इसके उदाहरण हैं।''

उन्होंने कहा कि दिल्ली में वे हमारे विधायकों के पास जा रहे हैं और कह रहे हैं कि केजरीवाल जेल जाने वाले हैं और फिर हम सभी विधायकों को अपने पास बुलाएंगे और दिल्ली में भाजपा की सरकार बनाएंगे, लेकिन मैं कहना चाहती हूं कि आम आदमी पार्टी डरने वाली नहीं है। एक भी विधायक डरने वाला नहीं है।''

आतिशी ने यह भी खुलासा किया कि 'आप' के पास ऐसी एक "ऑपरेशन लोटस 2.0" वाली बातचीत की रिकॉर्डिंग है, जो जरूरत पड़ने पर रिलीज की जा सकती है। आतिशी ने कहा कि वर्तमान में, 7 विधायकों को बीजेपी की ओर से ऑफर दिया गया है। हमारे पास उनमें से एक की रिकॉर्डिंग है और जरूरत पड़ने पर इसे जारी किया जाएगा। 

हालांकि, बीजेपी ने 'आप' के 'ऑपरेशन लोटस 2.0' के दावे को खारिज कर दिया है। बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कहा, "अरविंद केजरीवाल फिर से झूठ बोल रहे हैं जैसा कि वह पिछले सात बार से करते आ रहे हैं। एक बार भी यह नहीं बता पाए कि उनसे संपर्क करने के लिए किस फोन नंबर का इस्तेमाल किया गया, किसने उनसे संपर्क किया और बैठक कहां हुई। वह सिर्फ बयान देते हैं और छिप जाते हैं... उनके साथी जेल में हैं, और वह बार-बार ईडी के समन से बच रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनके पास ईडी के सवालों के जवाब नहीं हैं।''

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में 'आप' ने 70 में से 62 सीटें जीतीं थीं। बीजेपी को सिर्फ 8 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस समेत बाकी पार्टियों को एक भी सीट नहीं मिली। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें