DA Image
27 मार्च, 2020|10:41|IST

अगली स्टोरी

कोरोना लॉकडाउन के दौरान सब्जी की रेहड़ी पलटने वाला सिपाही सस्पेंड, वायरल वीडियो पर हुई कार्रवाई

delhi police  file pic

कोरोना लॉकडाउन के दौरान दिल्ली के आनंद पर्वत इलाके में पुलिस के एक सिपाही की ज्यादती का मामला सामने आया है। घटना का वीडियो वायरल होने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने सिपाही राजवीर को सस्पेंड कर दिया है। वायरल वीडियो बुधवार का है। इसमें एक सिपाही लॉकडाउन के नाम पर फल-सब्जी की रेहड़ी पलटता दिख रहा है।

जानकारी के अनुसार, आनंद पर्वत के नेहरू नगर में बुधवार को सड़क के किनारे फल-सब्जी की रेहड़ी लगी थी और स्थानीय लोग खरीददारी कर रहे थे। तभी स्थानीय थाने का सिपाही राजवीर सादी वर्दी में वहां आया और सभी को इलाका खाली करने के लिए कहने लगा। जब किसी ने उसकी बात पर ध्यान नहीं दिया तो वह सभी रेहड़ी को पलटने लगा।

इस घटना का वीडियो रिकॉर्ड कर किसी ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। वीडियो में सिपाही रेहड़ी पलटते हुए दिखाई दे रहा है। घटना की जानकारी सामने  आने पर डीसीपी संजय भाटिया ने सिपाही को सस्पेंड कर लाइन हाजिर कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने की 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के लोगों से कोरोना वायरस की गंभीरता को समझने और घरों में रहने की अपील करते हुए मंगलवार को 21 दिनों के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की है।

कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर राष्ट्र के नाम संदेश में प्रधानमंत्री ने कहा कि मंगलवार रात 12 बजे से पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान को बचाने के लिए, हिंदुस्तान के हर नागरिक को बचाने के लिए आज रात 12 बजे से, घरों से बाहर निकलने पर, पूरी तरह पाबंदी लगाई जा रही है मोदी ने कहा कि देश के हर राज्य को, हर केंद्र शासित प्रदेश को, हर जिले, हर गांव, हर कस्बे, हर गली-मोहल्ले को अब लॉकडाउन किया जा रहा है।

कर्फ्यू पास कहां और कैसे बनेगा इससे जुड़ी कुछ बातें जानना है जरूरी

उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर इस लॉकडाउन की आर्थिक कीमत देश को उठानी पड़ेगी। मोदी ने कहा कि लेकिन एक-एक भारतीय के जीवन को बचाना इस समय मेरी, भारत सरकार की, देश की हर राज्य सरकार की, हर स्थानीय निकाय की सबसे बड़ी प्राथमिकता है।

लोगों से सरकारी निर्देशों का पालन करने की अपील करते हुए पीएम ने कहा कि आने वाले 21 दिन हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विशेषज्ञों की मानें तो कोरोना वायरस के संक्रमण चक्र को तोड़ने के लिए कम से कम 21 दिन का समय बहुत अहम है।

सोशल डिस्टेंसिंग से कोरोना को हराने की अपील

उन्होंने लोगों से अपील की कि चाहे जो हो जाए। घर में रहें और एक ही काम करें कि अपने घर में रहें। उन्होंने लोगों से कहा कि यह धैर्य और अनुशासन का समय है और जब तक देश में लॉकडाउन की स्थिति है, हमें अपना संकल्प और वचन निभाना है। पीएम मोदी ने कहा कि हमें कोरोना वायरस के फैलने की श्रृंखला को तोड़ना है। आज के फैसले ने देशव्यापी लॉकडाउन ने आपके घर के दरवाजे पर एक लक्ष्मण रेखा खींच दी है। प्रधानमंत्री ने कहा कि सभी देशों के दो महीनों के अध्ययन से जो निष्कर्ष निकल रहा है और विशेषज्ञ भी यही कह रहे हैं कि कोरोना से प्रभावी मुकाबले के लिए एकमात्र विकल्प है- सामाजिक दूरी।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Police constable suspended for overturn vegetable cart during corona lockdown