अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्मृति ईरानी का पीछा करने के मामले में डीयू के चार छात्रों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

Smriti Irani

दिल्ली पुलिस ने 2017 में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का पीछा करने तथा उनके साथ कथित रूप से बदसलूकी करने के मामले में दिल्ली विश्वविद्यालय के चार छात्रों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया है।

दिल्ली पुलिस की ओर से मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट स्निग्धा सरवारिया के समक्ष अंतिम रिपोर्ट दाखिल की गई है। जिन्होंने आरोप पत्र का संज्ञान लिया और मामले की अगली सुनवाई 15 अक्टूबर को तय की है।

चारों युवकों की पहचान सीतांशु, करण, अविनाश और अमित के तौर पर हुई थी। उनके खिलाफ पीछा करने, आपराधिक धमकी देने और महिला की अस्मिता के साथ छेड़छाड़ करने का इरादा रखने का मामला दर्ज किया गया था।

न्यायाधीश ने कहा कि मैं आरोप पत्र में उल्लेखित आरोपों का संज्ञान लेती हूं। सभी तथ्यों और मामले की परिस्थितियों पर विचार करते हुए, आरोपियों को समन करने के लिए रिकॉर्ड में पर्याप्त सामग्री है।

अप्रैल 2017 में, पुलिस ने आरोप लगाया था कि शराब के नशे में धुत छात्रों ने लुटियंस दिल्ली में स्मृति की कार का पीछा किया जिसके बाद उन्हें हिरासत में लिया गया।

पुलिस ने कहा था कि शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने उस कार को रोका जिसमें चारों युवक सवार थे। छात्रों की उम्र 18-19 साल के बीच है। यह घटना चाणक्यपुरी में अमेरिकी दूतावास के पास हुई थी। छात्रों को चाणक्यपुरी पुलिस थाने में हिरासत में लिया गया था। रिपोर्ट में दावा किया गया था कि आरोपियों का मेडिकल परीक्षण कराने पर उनके खून में शराब की मौजूदगी की पुष्टि हुई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Delhi Police Charge sheet filed against four DU students for stalking Smriti Irani