ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRहवाई जहाज टिकट और वीजा पर भारी छूट की पेशकश करने वालों से सावधान, इस शख्स ने ठगे 40 लाख

हवाई जहाज टिकट और वीजा पर भारी छूट की पेशकश करने वालों से सावधान, इस शख्स ने ठगे 40 लाख

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस ने उस ठग को दबोचा है जिसने हवाई जहाज टिकट और वीजा पर भारी छूट की पेशकश कर के लगभग 40 लाख रुपयों की ठगी की है। दिल्ली पुलिस ने आरोपी को एक होटल से दबोचा...

हवाई जहाज टिकट और वीजा पर भारी छूट की पेशकश करने वालों से सावधान, इस शख्स ने ठगे 40 लाख
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 10 Jun 2023 07:41 PM
ऐप पर पढ़ें

फ्लाइट टिकट और वीजा पर भारी छूट होने का संदेश भेजकर लोगों से ठगी करने वाले जालसाज को बाहरी उत्तरी जिला पुलिस की साइबर सेल ने गोवा से गिरफ्तार किया है। पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपी अब तक करीब 40 लाख रुपये की ठगी कर चुका है। उसे सट्टेबाजी की लत है और वह आईपीएल और कैसिनो में सट्टा लगाता था। सटटेबाजी की अपनी लत को पूरा करने के लिए वह ठगी करता था। जानकारी के मुताबिक बीते 7 जनवरी को अंकुर राणा नाम के एक शख्स ने बाहरी उत्तरी जिला पुलिस साइबर सेल यूनिट में ठगी की शिकायत दी थी। 

शिकायत में पीड़ित ने यह बताया था कि फ्लाइट टिकट की तलाश के दौरान वह कमल सिंह नाम के व्यक्ति के संपर्क में आया। जिसने उसे खुद को ट्रेवल एजेंसी में काम करने वाला बताकर फ्लाइट टिकट और वीजा पर भारी छूट दिलाने का झांसा दिया। इसके बाद उसे पौलेंड जाने के लिए टिकट में छूट का झांसा देकर उससे 4.82 लाख रुपये की ठगी कर ली। और ठगी की रकम आईपीएल और कैसिनो में सट्टा लगाकर गंवा दिया। इसके बाद वह गोवा में छिप गया और वापस दिल्ली नहीं आया। कमल सिंह दशरथपुरी पालम गांव का रहने वाला है। 
बहरहाल पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरंभ की। इस दौरान पुलिस ने आरोपी के फोन कॉल डिटेल खंगाली और जिस बैंक में पैसे का लेन-देन हुआ था उसकी जांच की। इसके अलावा पेटीएम खाते की भी जांच की तो यह पता चला कि पैसे फेडरल बैंक के खाते में गया है। यह खाता कमल के नाम पर पंजीकृत है। बैंक खाते को कमल पंजीकृत मोबाइल नंबर से संचालित कर रहा है। इसके बाद तकनीकी जांच कर उसकी लोकेशन का पता किया गया तो वह गोवा की निकली। 

फिर पुलिस ने गोवा के मडगांव से उसे गिरफ्तार कर लिया। वह वहां के एक होटल में रह रहा था। आरोपी ने पूछताछ में यह खुलासा किया कि वह ट्रैवल एजेंसियों में काम करता था। इस दौरान वह अमीर लोगों से संपर्क में आया। उसके बाद उसे आईपीएल, क्रिकेट मैच और कैसिनो पर सट्टा लगाने की लत लग गई। अपनी सट्टेबाजी की जरूरतों को पूरा करने के लिए वह अपने ग्राहकों को यात्रा टिकट और वीजा पर भारी छूट के संदेश भेजकर उनसे ठगी करने लगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें