DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ NCRदिल्ली में 'दगाबाज' दोस्त पुलिस के हत्थे चढ़ा, अश्लील वीडियो के जरिए दोस्त से मांगी थी 10 लाख की रंगदारी

दिल्ली में 'दगाबाज' दोस्त पुलिस के हत्थे चढ़ा, अश्लील वीडियो के जरिए दोस्त से मांगी थी 10 लाख की रंगदारी

नई दिल्ली। एएनआईPraveen Sharma
Sat, 25 Sep 2021 01:24 PM
दिल्ली में 'दगाबाज' दोस्त पुलिस के हत्थे चढ़ा, अश्लील वीडियो के जरिए दोस्त से मांगी थी 10 लाख की रंगदारी

दिल्ली पुलिस ने अपने दोस्त के अश्लील वीडियो लीक करने की धमकी देकर कथित तौर पर 10 लाख रुपये मांगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपी की पहचान समीर जौहरी (31) के रूप में हुई है, जो पिछले 7-8 सालों से शिकायतकर्ता का दोस्त है। पुलिस ने आरोपी के पास से एक हार्ड ड्राइव, एक मैकबुक, पेनड्राइव और अपराध में इस्तेमाल की गई कार बरामद की है।

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। उसने अपने बयान में कहा है कि हार्ड ड्राइव में कथित तौर पर शिकायतकर्ता के उसकी गर्लफ्रेंड के साथ अश्लील वीडियो हैं। 

30 वर्षीय शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि शुक्रवार सुबह उसे अपने घर पर फूलों के बुके के साथ एक लिफाफा मिला। उसने आरोप लगाया कि लिफाफे में एक पेन ड्राइव के साथ एक पत्र था जिसमें उसकी गर्लफ्रेंड के साथ अश्लील वीडियो थे। पत्र भेजने वाले ने उससे 10 लाख रुपये की मांग की और शिकायतकर्ता को धमकी दी कि अगर पैसे नहीं दिए गए तो यह वीडियो सुबह तक वायरल कर दिया जाएगा।

पुलिस ने कहा कि रंगदारी मांगने वाले ने शिकायतकर्ता से दिल्ली में लक्ष्मी नगर फ्लाईओवर के नीचे एक खास सुनसान जगह पर पैसों का बैग छोड़ने के लिए कहा था। पुलिस ने इस मामले की जांच के दौरान भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 384 के तहत एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच के लिए पांच पुलिस टीमों का गठन किया था।

पुलिस ने आगे बताया कि आरोपी को पकड़ने का जाल बिछाते हुए एक बैग तैयार किया गया और शिकायतकर्ता को उक्त बैग को लक्ष्मी नगर फ्लाईओवर के नीचे बताई गई सुनसान जगह और समय पर रखने के लिए कहा गया था। आधी रात के करीब आरोपी ने जगह का मुआयना किया और पूरी संतुष्टि होने के बाद बैग लेने आया। जैसे ही उसने बैग उठाया और वापस अपनी कार की ओर बढ़ा, सभी पुलिस टीमें हरकत में आ गईं और उसके पीछे भागीं। मामूली हाथापाई के बाद पुलिस कर्मियों ने उसे काबू कर लिया।

पुलिस ने बताया कि पूछताछ में आरोपी ने खुलासा किया कि शिकायतकर्ता अक्टूबर 2020 में एक दिन अपने लैपटॉप से ​​लॉग आउट करना भूल गया था। इसका फायदा उठाते हुए आरोपी ने कथित तौर पर शिकायतकर्ता और उसकी गर्लफ्रेंड के कुछ अश्लील वीडियो अपनी हार्ड डिस्क और Google ड्राइव डेटा में सेव कर लिए थे।

पुलिस ने कहा कि आरोपी को ऐशो आराम का जीवन जीने की आदत है और इसके चलते वह आर्थिक संकट का सामना कर रहा था। उस पर कुछ लोन भी बकाया है, इसलिए उसने अपनी साइबर स्किल की मदद से इन अश्लील वीडियो के आधार पर अपने दोस्त को धोखा देने और रंगदारी मांगने का फैसला किया। उसने अपना अपराध कबूल कर लिया है।  

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें