ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRअशोक प्रधान-नीतू दबोदिया गैंग का खूंखार शार्प शूटर दबोचा, भंडारे में नहीं बुलाने पर पुजारी पर चलाई थी गोली

अशोक प्रधान-नीतू दबोदिया गैंग का खूंखार शार्प शूटर दबोचा, भंडारे में नहीं बुलाने पर पुजारी पर चलाई थी गोली

दिल्ली पुलिस ने बताया कि नजफगढ़ के बापरोला का रहने वाला प्रदीप एक खूंखार किस्म का अपराधी है। उसने वर्ष 2011 में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या की थी और 12 साल जेल की सजा भी काट चुका है। 

अशोक प्रधान-नीतू दबोदिया गैंग का खूंखार शार्प शूटर दबोचा, भंडारे में नहीं बुलाने पर पुजारी पर चलाई थी गोली
Praveen Sharmaनई दिल्ली। एएनआईTue, 07 Mar 2023 01:49 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को राजधानी में द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास से हत्या और हत्या के प्रयास जैसे के कई संगीन आपराधिक मामलों में आरोपी एक शातिर बदमाश को गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान 39 वर्षीय प्रदीप उर्फ हब्बू के रूप में हुई है। पुलिस ने बताया कि प्रदीप उर्फ हब्बू अशोक प्रधान-नीतू दबोदिया गैंग का शार्प शूटर है।

पुलिस ने कहा कि वह नजफगढ़ पुलिस थाने में दर्ज एक पुजारी की हत्या के प्रयास के मामले में भी एक आरोपी है, पुलिस ने कहा कि वह एक खूंखार अपराधी है, जिसने वर्ष 2011 में एक पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या की थी और 12 साल जेल की सजा भी काट चुका है। 

बापरोला का रहने वाला है प्रदीप

दिल्ली पुलिस ने कहा, "एजीएस और क्राइम ब्रांच द्वारका की एक टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास से प्रदीप उर्फ हब्बू  नाम के एक आरोपी को पकड़ा है, जो नजफगढ़ के बापरोला का रहने वाला है।"

पुलिस ने कहा कि प्रदीप हाल ही में नजफगढ़ इलाके में हत्या के प्रयास के एक मामले में शामिल रहा है, जिसमें आरोपी ने अपने साथी सुशील दास के साथ राणा जी एन्क्लेव मंदिर के पुजारी आकाश नाथ पर हमला किया था। उस पर आरोप है कि उसने एक दूसरे पुजारी के कहने पर भंडारे में न बुलाए जाने के चलते आकाश नाथ पर फायरिंग की थी।

2011 में की थी पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या

पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रदीप, अशोक प्रधान-नीतू दबोदिया गैंग का शार्प शूटर है। आरोपी अपने साथी रविंदर उर्फ सोलंकी के साथ वर्ष 2011 में रणहौला थाने के तनवीर नाम के एक पुलिस कॉन्स्टेबल की निर्मम हत्या में भी शामिल था, जिसमें उसने ड्यूटी के दौरान मृतक कॉन्स्टेबल 5 गोलियां मारी थीं।

पुलिस ने आगे कहा कि काफी समय से आरोपी की तलाश थी और इसके लिए टेक्निकल सर्विलॉन्स के साथ आरोपी की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी। इसके बाद, गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई और आरोपी प्रदीप को द्वारका मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें