ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRलाल किला हिंसा : करनाल से दबोचा गया दीप सिद्धू, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शाम 4 बजे कोर्ट में करेगी पेश

लाल किला हिंसा : करनाल से दबोचा गया दीप सिद्धू, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शाम 4 बजे कोर्ट में करेगी पेश

दिल्ली पुलिस पुलिस की स्पेशल सेल ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा की घटना के आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप...

लाल किला हिंसा : करनाल से दबोचा गया दीप सिद्धू, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल शाम 4 बजे कोर्ट में करेगी पेश
नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 09 Feb 2021 02:32 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस पुलिस की स्पेशल सेल ने केन्द्र के नए कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई हिंसा की घटना के आरोपी पंजाबी अभिनेता दीप सिद्धू को हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार कर लिया है। 

स्पेशल सेल के डीसीपी संजीव कुमार यादव ने मंगलवार को इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि पुलिस ने गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में अभिनेता दीप सिद्धू तथा तीन अन्य की गिरफ्तारी में मददगार हो सकने वाली जानकारी देने पर एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की थी। उन्होंने बताया कि दीप सिद्धू को शाम 4 बजे कोर्ट में पेश किया जाएगा। स्पेशल सेल ने अभी यह नहीं बताया है कि करनाल में वह कहां पर छुपा हुआ था।

दिल्ली पुलिस के PRO चिन्मॉय बिस्वाल ने बताया कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने 26 जनवरी को लाल किले और दिल्ली के अन्य जगहों में हिंसा फैलाने वाले मुख्य आरोपी दीप सिद्धू को गिरफ्तार किया है। उनकी तस्वीरें पब्लिक डोमेन में हैं। हमने इसकी गिरफ्तारी पर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था। आगे की जांच जारी है।

बता दें कि पिछले दिनों दीप सिद्धू ने एक वीडियो शेयर कर खुद को बेगुनाह बताया था। गणतंत्र दिवस की घटना के बाद से ही सिद्धू फरार चल रहा था, लेकिन उसके फेसबुक अकाउंट से लगातार ऐसे वीडियोज डाले जा रहे थे जिसमें वो किसान नेताओं और आंदोलन को लेकर बात कर रहा था। पुलिस ने बताया कि दीप सिद्धू का फेसबुक अकाउंट उसकी एक महिला दोस्त हैंडल कर रही है। वह विदेश से ही दीप के वीडियो फेसबुक पर अपलोड कर रही थी। दीप सिद्धू अपने वीडियो रिकॉर्ड करके महिला मित्र को भेज रहा था।

गौरतलब है कि केन्द्र के तीन नए कृषि कानूनों को वापस लेने की किसान संगठनों की मांग के समर्थन में 26 जनवरी को किसानों ने ट्रैक्टर परेड निकाली थी और इस दौरान किसानों और पुलिस के बीच झड़पें हुई थीं। इस दौरान बहुत से प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गए थे और उन्होंने वहां एक ध्वजस्तंभ में धार्मिक झंडा लगा दिया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें