ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : 40 लाख रुपये लूटकर भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

दिल्ली : 40 लाख रुपये लूटकर भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोचा

पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में एनएच-24 पर गुरुवार शाम 5:50 बजे दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने एक ऑटो सवार दो कारोबारियों से 40 लाख रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाश गोली मारने की धमकी दे फरार हो गए।...

दिल्ली : 40 लाख रुपये लूटकर भाग रहे बदमाशों को पुलिस ने दबोचा
नई दिल्ली | कार्यालय संवाददाताFri, 22 Feb 2019 04:53 PM
ऐप पर पढ़ें

पूर्वी दिल्ली के पांडव नगर में एनएच-24 पर गुरुवार शाम 5:50 बजे दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने एक ऑटो सवार दो कारोबारियों से 40 लाख रुपये लूट लिए। विरोध करने पर बदमाश गोली मारने की धमकी दे फरार हो गए।  

सूचना मिलने पर पुलिस ने अक्षरधाम के पास बदमाशों को घेर लिया। इस दौरान बदमाशों ने पुलिस टीम पर भी फायरिंग कर दी। पुलिस ने घेराबंदी एक बदमाश को मौके पर पकड़ लिया। उसकी पहचान शहजाद के रूप में हुई है। वह भजनपुरा का रहने वाला है। पुलिस ने थोड़ी देर बाद उसके एक साथी को हिरासत में ले लिया। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर मामले की जांच कर रही है। 

भाई की मौत के बाद भाभी को बंधक बना देवर और ननदोई कर रहे थे गैंगरेप

जानकारी के अनुसार, हरियाणा के सोनीपत के रहने वाले अशोक और नरेंद्र गाजीपुर मुर्गा मंडी में कारोबार करते हैं। गुरुवार शाम दोनों मंडी से करीब 40 लाख रुपये लेकर ऑटो से एनएच-24 के रास्ते लौट रहे थे। पांडव नगर इलाके में पहुंचने पर बाइक सवार दो बदमाशों ने जबरन ऑटो रुकवा लिया और बैग छीनने लगे। नरेंद्र ने विरोध किया तो बदमाश गोली मारने की धमकी देकर भाग गए। इसके बाद उन्होंने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दे दी। पुलिस ने अक्षरधाम के पास तलाशी शुरू की तो बदमाशों ने घिरता देख पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी। 

गनीमत रही कि किसी पुलिसकर्मी को गोली नहीं लगी। पुलिस ने आरोपी शहजाद को मौके पर ही दबोच लिया। जबकि थोड़ी देर बाद उसके एक और साथी को हिरासत में ले लिया। पुलिस पूछताछ कर उनके साथियों के बारे में पता लगा रही है।

113 मामलों में वांटेड राजू हकला गिरफ्तार,25 साल में ठोंका अपराध का शतक

कारोबारियों का करीबी भी शामिल : हिरासत में लिया गया बदमाश कारोबारियों का करीबी कर्मचारी है। पुलिस को आशंका है कि उसी ने अपने साथियों को सारी जानकारियां उपलब्ध कराई थी। इसके चलते बदमाशों ने मंडी से निकलते ही पीछा करना शुरू कर दिया और एनएच-24 पर मौका देखते ही वारदात को अंजाम दिया। अधरधाम इलाके में बीते साल जुलाई में कैश वैन लूट के लिए बदमाशों ने हमला किया था। तब वैन में करीब एक करोड़ रुपये थे। लेकिन गार्ड की बहादुरी के कारण बदमाश अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो सके। बाद में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार भी किया था। 

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही पुलिस

पुलिस इलाके के सभी सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। ताकि पता चल सके कि बदमाश पैसे लेकर किस रास्ते से गए है। वहीं पुलिस सीमा से जुड़ने वाली सड़क पर नजर रखे हुए है। पुलिस कॉल डिटेल के जरिए भी लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास कर रही है।

किसी को गोली नहीं लगी

पूर्वी जिले के डीसीपी जसमीत सिंह ने बताया कि किसी पुलिसकर्मी को गोली नहीं लगी है। दो बदमाशों को पकड़ा गया है, उनसे पूछताछ की जा रही है। 

अक्षरधाम इलाके में पहले भी हुई हैं लूट

अक्षरधाम इलाका लुटेरों के लिए बेहद मुफीद रहा है। यहां से नोएडा एवं गाजियाबाद जीने के लिए रास्ता है। इसलिए बदमाशों को यह रुट बेहद मुफीद रहता है। बीते साल 24 जुलाई को पुलिस ने सात लोगों को लूट के आरोप में गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों ने 18 जुलाई को मेट्रो की निर्माणधीन साइट पर तांबे के तार लूट लिए थे। इसके अलावा भी कई बार वारदात की गई हैं। कईमामलों में पुलिस को सफलता मिली है, कई मामलों में बदमाश पकड़े नहीं गए हैं।

ट्रक लूटने वाले चार बदमाश गिरफ्तार

दक्षिण दिल्ली पुलिस ने पुलिस अधिकारी बनकर ट्रक एवं अन्य वाहन लूटने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों की निशानदेही पर ट्रक, बॉडी पार्ट इंजन समेत 50 से अधिक गाड़ियों के पुर्जे मिले हैं। इस गिरफ्तारी से पुलिस ने लूट के 10 मामले सुलझाने का दावा किया है। गिरफ्तार आरोपियों में पिता पुत्र भी शामिल हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें