ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRगुरुग्राम से कोरोना मरीज को लुधियाना ले जाने के लिए 1.20 लाख रुपये लिए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

गुरुग्राम से कोरोना मरीज को लुधियाना ले जाने के लिए 1.20 लाख रुपये लिए, पुलिस ने किया गिरफ्तार

कोविड-19 संक्रमित एक बुजुर्ग महिला को गुरुग्राम से एक निजी एंबुलेंस द्वारा पंजाब के लुधियाना ले जाने के लिए 1.20 लाख रुपये वसूले गए। मरीज के परिजनों ने यह आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने एंबुलेंस के...

गुरुग्राम से कोरोना मरीज को लुधियाना ले जाने के लिए 1.20 लाख रुपये लिए, पुलिस ने किया गिरफ्तार
भाषा,चंडीगढ़Fri, 07 May 2021 08:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कोविड-19 संक्रमित एक बुजुर्ग महिला को गुरुग्राम से एक निजी एंबुलेंस द्वारा पंजाब के लुधियाना ले जाने के लिए 1.20 लाख रुपये वसूले गए। मरीज के परिजनों ने यह आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिस ने एंबुलेंस के मालिक को गिरफ्तार कर लिया है। महिला के दामाद ने शुक्रवार को कहा कि गुरुग्राम में उनके लिए बिस्तर नहीं मिल पाने पर उन्होंने मरीज को 3 मई को लुधियाना ले जाने का फैसला किया जहां उन्हें एक अस्पताल में एक बिस्तर मिला था।

महिला के रिश्तेदार ने कहा, 'मेरी सास का ऑक्सीजन स्तर कोविड के कारण बहुत कम हो गया था। मैं गुरुग्राम में एक अस्पताल में बिस्तर तलाश रहा था, लेकिन वह नहीं मिल पा रहा था। इस बीच, मेरी पत्नी ने मुझे बताया कि लुधियाना के एक अस्पताल में एक बिस्तर उपलब्ध है जिसके बाद हमने उन्हें वहां ले जाने का फैसला किया।'

महिला की बेटी ने लुधियाना में संवाददाताओं से कहा कि चूंकि एंबुलेंस आसानी से उपलब्ध नहीं हैं, उन्होंने किसी तरह दिल्ली के एक ऑपरेटर से संपर्क किया जो मरीज को लुधियाना ले जाने के लिए सहमत हो गया लेकिन शुरुआत में 1.40 लाख रुपये की मांग की। हालांकि, वह तब 20,000 रुपये कम लेने पर सहमत हो गया जब उसे यह बताया गया कि परिवार के पास ऑक्सीजन उपलब्ध है।

मरीज की बेटी ने कहा कि अग्रिम के रूप में एंबुलेंस ऑपरेटर को 95,000 रुपये का भुगतान किया गया जबकि शेष 25,000 रुपये का भुगतान तुरंत लुधियाना पहुंचने पर किया गया। उन्होंने कहा कि यह कहने पर कि राशि काफी अधिक है, इसके बावजूद एंबुलेंस संचालक पर इसका असर नहीं हुआ। 

उन्होंने कहा कि एंबुलेंस ऑपरेटर के चालक ने उन्हें 1.20 लाख रुपये की रसीद भी जारी की। बाद में, उनके परिवार के किसी व्यक्ति ने इस रसीद को सोशल मीडिया पर डाल दिया जिसके बाद इसे व्यापक रूप से साझा किया गया और मामला दिल्ली पुलिस तक पहुंच गया और मामला दर्ज किया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें