ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRएक्शन मोड में दिल्ली पुलिस, कश्मीरी गेट से छेनू गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार; पिस्टल सहित कारतूस बरामद

एक्शन मोड में दिल्ली पुलिस, कश्मीरी गेट से छेनू गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार; पिस्टल सहित कारतूस बरामद

दिल्ली पुलिस ने कश्मीरी गेट से छेनू गैंग के दो सदस्यों को कश्मीरी गेट से गिरफ्तार किया है। दोनों की कई आपराधिक मामलों में संलिप्तता है। पुलिस के रोकने पर गुर्गे भागने लगे जिन्हें पुलिस ने दबोच लिया।

एक्शन मोड में दिल्ली पुलिस, कश्मीरी गेट से छेनू गैंग के दो गुर्गे गिरफ्तार; पिस्टल सहित कारतूस बरामद
Sneha Baluniपीटीआई,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 01:51 PM
ऐप पर पढ़ें

एक्शन मोड में दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है। पुलिस ने खतरनाक 'छेनू गैंग' के दो सदस्यों को कई आपराधिक मामलों में कथित संलिप्तता को लेकर उत्तरी दिल्ली के कश्मीरी गेट इलाके से गिरफ्तार किया है। मंगलवार को पुलिस ने यह जानकारी दी। डिप्टी पुलिस कमिश्नर (अपराध शाखा) राकेश पावरिया ने बताया कि दोनों आरोपियों की पहचान 41 साल के हाजी इमरान और 38 साल के अब्दुल रहमान के तौर पर हुई है।

पावरिया ने बताया कि पुलिस अधिकारी के अनुसार, दोनों आरोपी एक कार में ट्रेवल कर रहे थे। पुलिस की इसकी सूचना पहले से थी। पुलिस अधिकारियों की एक टीम ने उन्हें रोका तो वे कार से उतरकर भागने लगे, लेकिन पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने बताया कि उनके पास से तीन कारतूसों से भरी एक सेमी-ऑटोमैटिक पिस्तौल और एक कारतूस सहित एक देशी पिस्तौल जब्त की गई।

एक अन्य अधिकारी ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान इमरान ने खुलासा किया है कि वह 2010 में आपराधिक गतिविधियों में शामिल हो गया और छेनू गैंग का नेतृत्व करने वाले इरफान से जुड़ गया। 'छेनू गैंग' पूर्वी दिल्ली में जबरन वसूली, डकैती और चोरी के कई मामलों में शामिल रहा है। इरफान तिहाड़ जेल में बंद है।

पुलिस के अनुसार, इमरान और इरफान 2011 में पूर्वी दिल्ली में डकैती केएक मामले में शामिल थे। इसके साथ ही उन्होंने साल 2017 में जाफराबाद और भजनपुरा इलाके में एक गैंगवार के दौरान कथित तौर पर दो हत्याएं भी की थीं। हत्याओं के मामले में इमरान करीब साढ़े तीन साल तक न्यायिक हिरासत में रहा। पुलिस ने बताया कि 2022 में वह जेल से बाहर आया और उसने अब्दुल रहमान को अपना साथी बना लिया। पुलिस ने आगे बताया कि इमरान पूर्वी दिल्ली में आठ आपराधिक मामलों में और रहमान जुआ और चोरी के मामलों में कथित तौर पर शामिल रहा है।