DA Image
1 अगस्त, 2020|3:00|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली पुलिस के ACP को रौंदकर भागा ट्रक ड्राइवर पुलिस के हत्थे चढ़ा, नेपाल का रहने वाला है आरोपी

राजधानी दिल्ली में पिछले सप्ताह दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के ACP संकेत कौशिक को ट्रक के नीचे रौंदकर भागने के आरोपी 28 वर्षीय ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। उस हादसे में एसीपी कौशिक की मौत हो गई थी।

जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए ड्राइवर की पहचान अमित पुलमी के रूप में हुई जो महिपालपुर इलाके का रहता है। अमित मूलरूप से नेपाल का रहने वाला है और डेढ़ साल पहले ही नौकरी की तलाश में दिल्ली आया था।

पुलिस ने कहा कि पूछताछ के दौरान आरोपी ने कबूल किया कि घटना के वक्त वह रजोकरी फ्लाईओवर के पास सर्विस लेन पर था और एनएच-8 में घुसने की कोशिश कर रहा था, तभी उसने एसीपी को टक्कर मार दी और भाग गया।

ज्ञात हो कि दिल्ली के वसंतकुंज साउथ थाना क्षेत्र में 25 जुलाई की रात दिल्ली पुलिस के एक एसीपी को रजोकरी फ्लाईओवर के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने टक्कर मार दी थी और मौके से फरार हो गया। हादसे के समय 56 वर्षीय एसीपी संकेत कौशिक अपनी ड्यूटी पर थे। राहगीरों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची वसंतकुंज थाना साऊथ पुलिस ने उन्हें एम्स ट्रॉमा सेंटर पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। 

पुलिस ने कहा कि घटना के बाद एसीपी कौशिक के ड्राइवर का बयान दर्ज किया गया था, जिसमें उसने कहा था कि लगभग 7:45 बजे जब एसीपी कौशिक पैदल ही रजोकरी फ्लाईओवर की सर्विस लेन से गुजर रहे थे, तभी गुरुग्राम की तरफ से आ रहे एक मालवाहक ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी और फिर दिल्ली की ओर भाग गया था।

इस घटना के संबंध में वसंत कुंज साउथ पुलिस स्टेशन में अज्ञात के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 279 (रैश ड्राइविंग) और 304A (लापरवाही से मौत का कारण) का मामला दर्ज किया गया था और मामले की जांच की गई थी।

दिल्ली पुलिस के एसीपी को तेज रफ्तार ट्रक ने कुचला, मौत

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Delhi Police arrest Truck driver who ran over Delhi Traffic Police ACP last week