ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRगृहस्थी ही नहीं चोरी में भी दिया साथ, अब जेल में कटेंगे पति-पत्नी के दिन; दिल्ली पुलिस ने यूं किया गिरफ्तार

गृहस्थी ही नहीं चोरी में भी दिया साथ, अब जेल में कटेंगे पति-पत्नी के दिन; दिल्ली पुलिस ने यूं किया गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक दंपति को मोबाइल छीनने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पति पर पहले से 19 तो महिला पर दो केस दर्ज हैं। दोनों ने चोरी की स्कूटी का इस्तेमाल करके शख्स का मोबाइल छीना था।

गृहस्थी ही नहीं चोरी में भी दिया साथ, अब जेल में कटेंगे पति-पत्नी के दिन; दिल्ली पुलिस ने यूं किया गिरफ्तार
Sneha Baluniएएनआई,नई दिल्लीThu, 13 Jun 2024 01:07 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने एक दंपति को मोबाइल फोन छीनने करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पति को गलत काम करने से रोकने की बजाय पत्नी भी अपराध में उसका साथ देती थी। अब इन दोनों के दिन-रात जेल में कटेंगे। जगत पुरी पुलिस ने इन्हें अरेस्ट किया है। जगत पुरी पुलिस स्टेशन को पीसीआर कॉल के जरिए फोन छीनने की घटना की शिकायत मिली थी। शिकायतकर्ता के अनुसार, यह झपटमारी सुबह 6 बजे विजय सरिया शॉप, मेन रोड, चंदर नगर में हुई।

कॉल करने वाले पीड़ित ने बताया कि स्कूटी सवार दो लोगों ने उसका इनफिनिक्स फोन छीन लिया है। शिकायत मिलने पर जगत पुरी पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 356, 379 और 34 के तहत मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी गई। पुलिस स्टेशन की एक टीम को घटनास्थल से सीसीटीवी फुटेज की जांच करने का निर्देश दिया गया ताकि अपराधियों द्वारा लिए गए रूट का पता लगाया जा सके।

सीसीटीवी की जांच से पुलिस को पता चला कि घटना में इस्तेमाल की गई स्कूटी 4 मई, 2024 को शकरपुर पुलिस स्टेशन के अंतर्गत से चोरी गई थी। इसे लेकर आईपीसी की धारा 379 के तहत केस दर्ज है। फुटेज और गोपनीय जानकारी की मदद से पुलिस ने संदिग्धों की पहचान मारूफ खान और उसकी पत्नी शाहिदा उर्फ ​​सोनी तौर पर की। इसके बाद छापेमारी की गई, जिसमें दोनों संदिग्धों को गिरफ्तार कर लिया गया।

चोरी किया गया इनफिनिक्स मोबाइल फोन और अपराध में इस्तेमाल की गई स्कूटी उनके कब्जे से बरामद की गई जिसे बाद में जब्त कर लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कई आपराधिक गतिविधियों में अपनी संलिप्तता का खुलासा किया। मारूफ खान पर पहले से 19 मामले, जबकि शाहिदा पर दो आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस ने जांच में शामिल टीम की कार्यकुशलता और डेडिकेशन की तारीफ की, जिसके कारण अपराधियों की समय पर गिरफ्तारी हुई और चोरी की गई वस्तुओं को बरामद किया गया। उनकी आपराधिक गतिविधियों के बारे में और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आगे की जांच जारी है।