ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते लोग परेशान, पुलिस मदद में जुटी

दिल्ली : अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते लोग परेशान, पुलिस मदद में जुटी

सरकार के तमाम प्रसायों के बाद भी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर नहीं हो पा रही है। ऑक्सीजन की व्यवस्था करने में अस्पतालों की सांसें फूल रही हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस अस्पतालों और दिल्ली...

दिल्ली : अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के चलते लोग परेशान, पुलिस मदद में जुटी
वरिष्ठ संवाददाता, नई दिल्लीMon, 26 Apr 2021 07:19 AM
ऐप पर पढ़ें

सरकार के तमाम प्रसायों के बाद भी दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दूर नहीं हो पा रही है। ऑक्सीजन की व्यवस्था करने में अस्पतालों की सांसें फूल रही हैं। ऐसे में दिल्ली पुलिस अस्पतालों और दिल्ली के आम नागरिकों तक ऑक्सीजन पहुंचाने के काम में लगे हुए हैं। शनिवार रात कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की सूचना मिली, जिसके बाद जिला और पुलिस प्रशासन के अधिकारी ऑक्सीजन की आपूर्ति करने में जुटे रहे।

फोर्टिस एस्कार्ट अस्पताल में शनिवार रात 10 बजे ऑक्सीजन खत्म होने की सूचना अस्पताल प्रबंधन ने ट्वीट द्वारा दी जिसके बाद रात एक बजे ऑक्सीजन की आपूर्ति हो सकी। वहीं, तीमारदार भी मरीजों के लिए सिलेंडर रिफिल कराने को लेकर मोहन एस्टेट व शाहीन बाग इलाकों में भटकते रहे। फोर्टिस अस्पताल ने ऑक्सीजन की कमी के चलते अब नए मरीजों के प्रवेश पर रोक लगा दी है। अस्पताल प्रबंधन ने ट्वीट पर ऑक्सीजन समाप्त होने की जानकारी दी थी, जिसके बाद जिला पुलिस और अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित कराई।

रविवार दोपहर 2 बजे
पुलिस ने बत्रा हास्पिटल को 39 छोटे और 21 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराए जिससे उनकी आपातकालीन व्यवस्था सुचारू रूप से चल सके। इसके बाद 16 हजार लीटर लिक्विड ऑक्सीजन का टैंकर भी अस्पताल पहुंच गया, जिससे 48 घंटे के लिए उनकी ऑक्सीजन व्यवस्था सुचारू रूप से चल सकेगी।

बेटे के लिए पिता ने लगाई ऑक्सीजन पहुंचने की गुहार
दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि ग्रेटर कैलाश इलाके में रहने वाले एक दंत चिकित्सक ने भी पुलिस से ऑक्सीजन सिलेंडर की मांग की थी। उनके बेटे की हालत गंभीर होती जा रही थ। पुलिस टीम ने तुरंत पीड़ित व्यक्ति को ऑक्सीजन सिलेंडर मुहैया कराया।

ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर घूम रहे तीमारदार
अस्पताल में ऑक्सीजन न होने की वजह से अस्पताल प्रबंधन तीमारदारों से अपने मरीज की व्यवस्था करने और ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए कह देता है। ऐसे में तीमारदार शाहीन बाग स्थित फिलिंग प्लांट तथा मोहन कोऑपरेटिव स्थित फिलिंग प्लांट में चक्कर लगाते नजर आते हैं। फिलिंग सेंटर के बाहर लंबी लाइन के चलते कई घंटे के बाद उन्हें ऑक्सीजन मुहैया हो पाती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें