ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में धारा 144 लागू होने के बावजूद जमकर किया हंगामा, फोड़े रंगीन बम, फिर क्या हुआ?

दिल्ली में धारा 144 लागू होने के बावजूद जमकर किया हंगामा, फोड़े रंगीन बम, फिर क्या हुआ?

किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान किसी को भी एक साथ समूह में कोई गतिविधि करने की इजाजत नहीं है।

दिल्ली में धारा 144 लागू होने के बावजूद जमकर किया हंगामा, फोड़े रंगीन बम, फिर क्या हुआ?
Aditi Sharmaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 23 Feb 2024 02:06 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में धारा 144 लागू है। लेकिन फिर कुछ लोग हुड़दंग मचाने से बाज नहीं आ रहे। दिल्ली विकासपुरी इलाके से भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें कुछ युवकों ने 20 से 25 गाड़ियों में सवार होकर ना सिर्फ हुड़दंग मचाया बल्कि नियमों का उल्लंघन भी किया।

दिल्ली के  विकासपुरी इलाके में हुड़दंग मचा रहे पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि करीब 20 से 25 गाड़ियों में सवार लोगों को पीरागढ़ी की ओर जाने वाले विकासपुरी फ्लाईओवर पर जमकर हंगामा करतो देखा गया। ये लोग रंगीन बम फोड़ रहे थे और ज़िग-ज़ैग तरीके से गाड़ी चला रहे थे। ये घटना उस वक्त सामने आई जब दिल्ली में धारा 144 लागू है।

पुलिस को मामले की जानकारी मिलने पर आईपीसी की धारा 279 और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया और  आरोपियों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस ने इस मामले जानकारी देते हुए बकाया कि . अपराधियों और उनके वाहनों की पहचान कर ली गई है और उन्हें तिलक नगर से पकड़ लिया गया है।ट

इस घटना को लेकर पश्चिम दिल्ली जिले के डीजीपी का बयान सामने आया है। उनका कहना है कि पश्चिम जिला पुलिस ने लापरवाही से गाड़ी चलाने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया। करीब 20-25 कारों में सवार बदमाश पीरागढ़ी की ओर जाने वाले विकासपुरी फ्लाईओवर पर उपद्रव मचा रहे थे। वे रंगीन बम फोड़ रहे थे और ज़िग-ज़ैग तरीके से गाड़ी चला रहे थे, खासकर ऐसे समय में जब दिल्ली में सीआरपीसी की धारा 144 लागू की गई है। आईपीसी की धारा 279 और 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है. अपराधियों और उनके वाहनों की पहचान कर ली गई है और उन्हें तिलक नगर से पकड़ लिया गया है

बता दें, किसान आंदोलन के चलते दिल्ली में एक महीने के लिए धारा 144 लागू की गई है। इस दौरान किसी को भी एक साथ समूह में कोई गतिविधि करने की इजाजत नहीं है। इसके अलावा गैरकानूनी गतिविधियों को अंजाम देने वालों के खिलाफ भी सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें