ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली : लॉकडाउन में पीसीआर वैन ने 139 गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया अस्पताल

दिल्ली : लॉकडाउन में पीसीआर वैन ने 139 गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया अस्पताल

कोरोना लॉकडाउन के दौरान पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) वैन ने 139 गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए अस्पताल पहुंचाया। इन महिलाओं को एंबुलेंस नहीं मिलने की स्थिति में पीसीआर ने आनन-फानन में इन्हें...

दिल्ली : लॉकडाउन में पीसीआर वैन ने 139 गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया अस्पताल
प्रमुख संवाददाता, नई दिल्ली।Sun, 05 Apr 2020 06:07 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना लॉकडाउन के दौरान पुलिस कंट्रोल रूम (पीसीआर) वैन ने 139 गर्भवती महिलाओं को प्रसव के लिए अस्पताल पहुंचाया। इन महिलाओं को एंबुलेंस नहीं मिलने की स्थिति में पीसीआर ने आनन-फानन में इन्हें अस्पताल पहुंचा। इस बात का खुलासा दिल्ली पुलिस की पीसीआर  द्वारा जारी किए गए आंकड़े में हुआ है।

डीसीपी के पीसीआर शरत कुमार सिन्हा के मुताबिक सबसे ज्यादा 43 गर्भवती महिलाओं को सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया गया है, जबकि 17 को संजय गांधी अस्पताल और 12 को डीडीयू  अस्पताल पहुंचाया गया है। इसके अलावा अन्य 19 अस्पतालों में भी गर्भवती महिलाओं को पहुंचाया  है।

पीसीआर पुलिस के लगभग सभी जोन की पुलिस यूनिट ने अपने इलाके में लेबर पेन से परेशान महिला के बारे में कॉल मिलने पर इन्हें अस्पताल पहुंचाया है। अधिकारियों का कहना है कि ऐसी कॉल मिलने पर तुरंत मदद देने के आदेश सभी यूनिट को दिए गए हैं। ऐसे में जैसे ही किसी यूनिट को उसके आस-पास की कॉल मिलती है तो वो मौके पर पहुंच जाते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें