ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRयहां यात्रियों को इस ऐप से स्मार्टफोन पर मिलेगी बसों की रियल टाइम जानकारी

यहां यात्रियों को इस ऐप से स्मार्टफोन पर मिलेगी बसों की रियल टाइम जानकारी

राजधानी दिल्ली में जल्द ही बस यात्रियों को अपने स्मार्टफोन के जरिये बस स्टॉप पर बसों के आने के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए गुरुवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश...

यहां यात्रियों को इस ऐप से स्मार्टफोन पर मिलेगी बसों की रियल टाइम जानकारी
नई दिल्ली | एजेंसीThu, 24 May 2018 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में जल्द ही बस यात्रियों को अपने स्मार्टफोन के जरिये बस स्टॉप पर बसों के आने के बारे में जानकारी मिल जाएगी। इस बारे में जानकारी देते हुए गुरुवार को दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि सरकार ने अपने मौजूदा 'पूछो ऐप' में सुधार किया है और अगले दो सप्ताह में अतिरिक्त सुविधाओं के साथ इसे फिर से लॉन्च किया जाएगा। 

गहलोत ने कहा कि डीटीसी बसों में लगाए गए जीपीएस में कुछ समस्याएं थीं जिसके कारण उनके लोकेशन का अक्सर पता नहीं लगता था। उन्होंने कहा कि सरकार इस मुद्दे का समाधान करने पर काम कर ही है।

दिल्ली के 85 स्कूलों में बच्चों को प्रशिक्षण देंगी खेल अकादमियां

गहलोत ने कहा कि सरकार ने पूछो ऐप में सुधार किया है और इसे दो सप्ताह के भीतर फिर से लॉन्च किया जाएगा। पूछो ऐप के माध्यम से यात्रियों को किसी खास बस स्टॉप पर बसों के आगमन के बारे में जानकारी मिल जाएगी।

उन्होंने कहा कि दिल्ली इंटीग्रेटेड मल्टी-मॉडल ट्रांजिट सिस्टम (डीआईएमटीएस) द्वारा विकसित पूछो ऐप बसों के रियल टाइम लोकेशन और मार्गों के बारे में भी जानकारी उपलब्ध कराएगा। 

नई पहल : मेट्रो किराये पर लेने की तैयारी में डीएमआरसी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें