ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Noida Border : चिल्ला एलिवेटेड रोड को जल्द मिल सकती है मंजूरी, फिल्म सिटी का जाम होगा खत्म

Delhi Noida Border : चिल्ला एलिवेटेड रोड को जल्द मिल सकती है मंजूरी, फिल्म सिटी का जाम होगा खत्म

दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ला रेगुलेटर से महामाया फ्लाईओवर तक बनने वाले एलिवेटेड रोड को मंजूरी यूपी की आगामी कैबिनेट बैठक में मिल सकती है। इसके लिए कैबिनेट नोट तैयार होकर बैठक के लिए पहुंच गया है

Delhi Noida Border : चिल्ला एलिवेटेड रोड को जल्द मिल सकती है मंजूरी, फिल्म सिटी का जाम होगा खत्म
Praveen Sharmaनोएडा। हिन्दुस्तानTue, 30 May 2023 08:38 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-नोएडा को जोड़ने वाले चिल्ला रेगुलेटर से महामाया फ्लाईओवर तक बनने वाले एलिवेटेड रोड को मंजूरी यूपी की आगामी कैबिनेट बैठक में मिल सकती है। इसके लिए कैबिनेट नोट तैयार होकर बैठक के लिए पहुंच गया है। पिछली बैठक में एलिवेटेड रोड के लिए व्यय वित्त समिति ने मंजूरी दे दी थी। इसके बनने से फिल्म सिटी रास्ते पर जाम की समस्या खत्म होगी।

कैबिनेट की मंजूरी मिलते ही करीब डेढ़ साल से बंद पड़े चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम शुरू होने का रास्ता साफ होगा। नोएडा प्राधिकरण की सीईओ रितु माहेश्वरी बताया कि कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद इसके काम के लिए नए सिरे से टेंडर जारी किए जाएंगे। अभी जो थोड़ा काम हुआ है उसकी धनराशि को नए टेंडर में शामिल करेंगे।

दिल्ली-नोएडा रूट पर डेढ़ महीने मिलेगा भीषण जाम, चिल्ला बॉर्डर के रास्ते पर एक लेन होगी बंद

चिल्ला एलिवेटेड रोड का काम पहले जून-2020 में 650 करोड़ रुपये की लागत की मंजूरी के साथ शुरू हुआ था। प्राधिकरण ने इस उम्मीद से सेतु निगम को 39 करोड़ रुपये का बजट जारी कर काम शुरू करवा दिया था कि पीडब्ल्यूडी आधी रकम जल्द जारी कर देगा, लेकिन यह रकम फंस गई।

दूसरी तरफ निर्माण एजेंसी सेतु निगम ने परियोजना का नया एस्टीमेट 1100 करोड़ रुपये का तैयार कर प्राधिकरण को भेज दिया। इतनी लागत बढ़ने के पीछे निगम की तरफ से कई तर्क दिए प्राधिकरण के अधिकारी सहमत नहीं हुए। फिर प्राधिकरण ने कंसल्टेंट से परियोजना की डीपीआर 801 करोड़ की तैयार करवाकर डीपीआर के साथ डिजाइन की मंजूरी आईआईटी से ली।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें