ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRमहिला सब-रजिस्ट्रार गिरफ्तार, 70 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में CBI ने की कार्रवाई

महिला सब-रजिस्ट्रार गिरफ्तार, 70 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में CBI ने की कार्रवाई

महिला सब-रजिस्ट्रार इन दिनों स्वरूप नगर लिबासपुर छह ई कार्यालय में कार्यरत हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम ने दोनों आरोपियों के दिल्ली स्थित आवास और कार्यालय में छापेमारी की।

महिला सब-रजिस्ट्रार गिरफ्तार, 70 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में CBI ने की कार्रवाई
Swati Kumariप्रमुख संवाददाता,नई दिल्लीSat, 13 May 2023 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई ने एक महिला सब -रजिस्ट्रार सहित दो लोगों को 70 हजार रुपये की रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोप है कि महिला सब-रजिस्ट्रार ने शिकायतकर्ता से जमीन संबंधी दस्तावेज विल डीड पंजीकृत करने के एवज में यह रिश्वत मांगी थी। सीबीआई ने बताया कि गिरफ्तार महिला सब-रजिस्ट्रार सुमीता शर्मा तथा एक व्यक्ति राजू है। महिला सब-रजिस्ट्रार इन दिनों स्वरूप नगर लिबासपुर छह ई कार्यालय में कार्यरत हैं। इनकी गिरफ्तारी के बाद सीबीआई की टीम ने दोनों आरोपियों के दिल्ली स्थित आवास और कार्यालय में छापेमारी की।

छापेमारी में कुछ दस्तावेज बरामद किए गए हैं। जिनकी जांच की जा रही है। बताया गया कि सब-रजिस्ट्रार के बारे में एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि उसके कुछ ग्राहकों के जमीन संबंधी विल डीड का रजिस्ट्रार कार्यालय में पंजीकरण होना है, लेकिन इसके एवज में कार्यालय में मौजूद एक व्यक्ति उससे 55 हजार रुपये मांग रहा है। वह कहता है कि सब-रजिस्ट्रार तभी दस्तावेज क्लीयर करेंगी जब पैसा मिल जाएगा। इसके अलावा दो हजार रुपये एक डीड के अलग से देने होंगे।

करीब आठ डीड रजिस्ट्रेशन के लिए कार्यालय में हैं। सीबीआई अधिकारियों ने बताया कि सब-रजिस्ट्रार तथा उसके साथी राजू को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह 70 हजार रुपये रिश्वत ले रहे थे। उनके खिलाफ भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें