ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली में दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल

दिल्ली में दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल

Delhi News: दिल्ली के कालिंदी कुंज थाना अंतर्गत खड्डा कॉलोनी पार्ट 2 में दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि एक बच्ची घायल है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पढ़ें यह रिपोर्ट...

दिल्ली में दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत, एक बच्ची घायल
Krishna Singhहिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 24 Nov 2023 11:35 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण पूर्वी जिले के कालिंदी कुंज थाना अंतर्गत खड्डा कॉलोनी पार्ट 2 में निर्माणाधीन जर्जर दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हो गई जबकि एक अन्य बच्ची घायल हो गई। सूचना पर पहुंची फायर की टीम ने बच्चों को मलबे से निकाला। उसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पुलिस उपायुक्त राजेश देव ने बताया कि शुक्रवार सायं लगभग 6.30 बजे दीवार गिरने से एक बालक की मृत्यु एवं दो अन्य के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई। 

पीसीआर कॉल मिलने पर घटना स्थल पर पहुंची पुलिस को पता चला कि घायलों को किसी अज्ञात अस्पताल में ले जाया गया है। पूछताछ में पता चला कि घटना स्थल के पास से बच्चे गुजर रहे थे, इसी दौरान दीवार गिर गई और बच्चे दब गए। मौके पर क्राइम टीम को बुलाया गया। इसी दौरान, अलसिफा अस्पताल, जामिया नगर से 8 वर्षीय ईशान निवासी डी-936, जैतपुर एक्सटेंशन पार्ट-2, खड्डा कॉलोनी के बारे में सूचना मिली। 

अस्पताल से पता चला कि उसे मृत घोषित कर दिया गया। एक अन्य 05 वर्षीय हमजा निवासी डी-930 के बारे में एम्स से भी जानकारी प्राप्त हुई है। पता चला कि उसे भी मृत हालत में अस्पताल में लाया गया है। तीसरी घायल 06 वर्षीय रोशनी के बारे में खबर लिखे जाने तक जानकारी नहीं मिली है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

वही एक स्थानीय ने बताया कि दीवार काफी जर्जर थी और वहां पर मरम्मत का कुछ काम शुरू किया गया था। इसके लिए दीवार के किनारे थोड़ी खुदाई की गई थी और उसके बाद मिट्टी डाली गई थी। इसके दबाव से दीवार गिर गई। इसके बाद उनको निकलने में देरी होने के चलते दो बच्चों की मौत हो गई।

खड़े कैंटर में भिड़ी कार, दो युवकों की मौत
नरेला इलाके में गुरुवार देर रात तेज रफ्तार कार सड़क किनारे खड़े कैंटर में भिड़ गई। इस हादसे में दो युवकों की मौत हो गई, जबकि तीसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। पुलिस लापरवाही से मौत की धारा में मुकदमा दर्ज कर कैंटर चालक की तलाश कर रही है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सफियाबाद निवासी दीपक अपने दोस्त राहुल और हिमांशु के साथ नरेला की तरफ कार से जा रहा था। सफियाबाद टोल टैक्स के पास सड़क किनारे कैंटर खड़ा था, जिसकी पार्किंग लाइट भी नहीं जल रही थी। 

गैस कटर से गाड़ी को काटकर निकाला
कार चला रहे राहुल को कैंटर नहीं दिखा और तेज रफ्तार कार पीछे से कैंटर में जा भिड़। टक्कर इतनी भीषण थी कि गैस कटर से गाड़ी को काटकर सभी को निकाला गया और सत्यवादी राजा हरिशचंद्र अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान राहुल और हिमांशु की मौत हो गई। दीपक को एलएनजेपी अस्पताल में रेफर किया गया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर है। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें