ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली के एक पॉश इलाके में दिखा तेंदुआ, लोगों में दहशत, वन विभाग और पुलिस की टीमें जुटीं- VIDEO

दिल्ली के एक पॉश इलाके में दिखा तेंदुआ, लोगों में दहशत, वन विभाग और पुलिस की टीमें जुटीं- VIDEO

दिल्ली के एक पॉश इलाके में तेंदुआ नजर आने से लोगों में दहशत का माहौल है। वन विभाग और पुलिस की टीमें रेस्क्यू अभियान में जुटी हैं।

दिल्ली के एक पॉश इलाके में दिखा तेंदुआ, लोगों में दहशत, वन विभाग और पुलिस की टीमें जुटीं- VIDEO
Krishna Singhलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 02 Dec 2023 04:43 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के एक इलाके में तेंदुआ देखे जाने के बाद लोगों में दहशत देखी जा रही है। दिल्ली के सैनिक फार्म इलाके में शनिवार को तेंदुआ देखा गया। जैसे ही यह जानकारी फैली लोगों में डर का माहौल देखा गया। बताया जाता है कि जैसे ही दिल्ली के हाई प्रोफाइल इलाके सैनिक फार्म में तेंदुआ देखे जाने की सूचना दिल्ली पुलिस और वन विभाग को दी गई, अधिकारी तुरंत हरकत में आ गए। आनन-फानन में मौके पर टीमों को रवाना किया गया। तेंदुए को पकड़ने के लिए 40 लोगों की टीम को लगाया गया है।

अधिकारियों ने बताया कि मौके पर वाइल्ड लाइफ की टीम को लगाया गया है। यही नहीं RWA के सुरक्षा गार्ड भी पहुंचे हैं। तेंदुए को पकड़ने के लिए कोशिशें की जा रही हैं। घटनास्थल के आस-पास के इलाकों में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है। लोगों को सावधानी बरतने और सतर्क रहने की सलाह दी गई है। बताया जाता है कि सैनिक फॉर्म में नजर आने के बाद तेंदुआ पास के जंगली इलाके की ओर गया और गायब हो गया। वन विभाग के अधिकारियों की ओर से तेंदुए को पकड़ने के लिए साजो-सामान मंगाए गए हैं। 

मौके पर तैनात वन विभाग की टीम के पास दो बड़े-बड़े जाल हैं। इस तरह आबादी वाले इलाके में तेंदुआ नजर आने से लोगों को खतरा पैदा हो गया है। लोगों पर तेंदुए के हमले का जोखिम पैदा हो गया है। यही कारण है कि वन विभाग के कर्मी जानवर को पकड़ने में जुटे हैं। वन विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि फिलहाल दो टीमें तैनात हैं। तेंदुए की तलाश की जा रही है। तेंदुआ वयस्क है।

वन विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि तेंदुआ मेरे पीछे पीछे भागा। इसके बाद मैं आगे की तरफ भागा। जंगल की तरफ तेंदुआ भागा है। पुलिस, वन विभाग के वाइल्ड लाइफ की टीमें तेंदुए को पकड़ने की कोशिशें कर रही हैं। इलाके की छानबीन की जा रही है। वन विभाग को सुबह के वक्त इलाके में तेंदुआ देखे जाने की सूचना मिली थी। तेंदुए का वजन लगभग 80 से 90 किलो के आसपास हो सकता है। ऐसे में लोगों के लिए काफी ज्यादा जोखिम माना जा रहा है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें