ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर धू-धूकर जली बस; दो की मौत, कई झुलसे, देखें हादसे का VIDEO

दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर धू-धूकर जली बस; दो की मौत, कई झुलसे, देखें हादसे का VIDEO

दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेस-वे पर बुधवार को रात साढ़े आठ बजे एक निजी बस में अचानक आग लग गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हुई है जबकि कई लोग झुलसे हैं। हादसा कैसे हुआ पुलिस छानबीन कर रही है।

दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर धू-धूकर जली बस; दो की मौत, कई झुलसे, देखें हादसे का VIDEO
Krishna Singhहिंदुस्तान,गुरुग्रामThu, 09 Nov 2023 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर बुधवार को रात साढ़े आठ बजे एक निजी बस में अचानक आग लग गई। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। हादसे में कई लोगों के झुलसने की खबर है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हादसे की सूचना जैसे मिली तुरंत अग्निशमन विभाग को सूचित किया गया। पुलिस ने तुरंत बचाव अभियान शुरू किया। घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस में आग कैसे लगी इसका पता नहीं चल पाया है। हादसे की छानबीन की जा रही है। आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियों को बुलाना पड़ा।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आग लगने पर बस में सवार यात्रियों ने खिड़की और दरवाजे से बाहर निकलकर अपनी जान बचाई। इस दौरान दो यात्री बाहर नहीं निकल सके जिससे उनकी जिंदा जलकर मौत हो गई। इसके अलावा सात से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उनको इलाज के लिए सेक्टर-10 के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

स्लीपर बस के साथ दिल्ली-जयपुर एक्सप्रेसवे पर यह हादसा अचानक पेश आया। बस जयपुर की तरफ सवारियों को लेकर जा रही थी। देखते ही देखते आग की लपटें पूरी बस में फैल गई। इस दौरान हाईवे पर कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। इसके अलावा सर्विस रोड पर भी लोग जाम में फंसे रहे।

आग की सूचना पर दमकल विभाग की तीन गाड़ियां और पुलिस बल मौके पर पहुंचा। दमकलकर्मियों ने 40 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया तब तक बस पूरी तरह से जलकर खाक हो गई थी। हादसे में सभी यात्रियों का सामान जल गया। बताया जा रहा है कि यात्री दिल्ली और गुरुग्राम से दिवाली पर छुट्टी लेकर बस से घर जा रहे थे।

पुलिस की शुरुआत जांच में सामने आया है कि बस दिल्ली से जयपुर कि तरफ जा रही थी। बस में कितने यात्री थे, अभी साफ नहीं हो पाया है। दमकल विभाग के उपनिदेशक गुलशन कालरा ने बताया कि बस में आग की सूचना पर तीन गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। इस हादसे में दो लोगों की जलकर मौत हो गई है। मरने वालों की अब तक पहचान नहीं हो पाई है। आग लगने में कारणों का पता नहीं चल पाया है। सिविल सर्जन डॉक्टर वीरेंद्र यादव ने बताया कि अस्पताल में बस हादसे में घायल लोग इमरजेंसी में भर्ती हैं। सभी का इलाज चल रहा है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें