ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदूतावास के पास कूड़ा, डेनमार्क के राजदूत बोले- बातें नहीं सफाई, VIDEO वायरल होने के बाद जगी NDMC

दूतावास के पास कूड़ा, डेनमार्क के राजदूत बोले- बातें नहीं सफाई, VIDEO वायरल होने के बाद जगी NDMC

डेनमार्क के राजदूत द्वारा सफाई कराने से संबंधित वीडियो वायरल होने के तत्काल बाद एनडीएमसी ने इस पर कार्रवाई की। पूरी लेने पर मौजूद किए गए मलबे और कचरे की तत्काल सफाई कराई गई।

दूतावास के पास कूड़ा, डेनमार्क के राजदूत बोले- बातें नहीं सफाई, VIDEO वायरल होने के बाद जगी NDMC
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 08 May 2024 11:41 PM
ऐप पर पढ़ें

भारत में डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन (Danish Ambassador Freddy Svane) ने बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड किया। राजदूत फ्रेडी स्वेन ने इस वीडियो में डेनमार्क दूतावास से लगी गली में कूड़े के ढेर को दिखाया और अधिकारियों से जगह को साफ कराने की अपील की। उन्होंने वीडियो में कहा- बातें बहुत सारी लेकिन कार्रवाई कुछ भी नहीं। इस बात से दुखी हूं। अब अच्छी बातें नहीं, कार्रवाई चाहिए, मेरे दोस्तों। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

डेनमार्क के राजदूत फ्रेडी स्वेन (Freddy Svane) ने अपनी इस पोस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री कार्यालय और उपराज्यपाल को भी टैग किया था। इस वीडियो पर लोग तरह तरह के कमेंट करते नजर आए। साथ ही दिल्ली में स्वच्छता के दावों की पोल खुल गई। राजदूत ने दोपहर में एक्स पर पोस्ट किए गए वीडियो में कहा- शानदार, हरी-भरी और गंदी नई दिल्ली में आपका स्वागत है। 

राजदूत ने लेन के दोनों ओर डेनमार्क और यूनानी दूतावास की इमारतों की ओर भी इशारा करते हुए कहा कि यहां हमारा डेनमार्क दूतावास है और वहां यूनानी दूतावास है। आप देखिए कि यह जगह कूड़े से भरी हुई है। लोग जो चाहें फेंक रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि कोई इसे सुनेगा और कार्रवाई करेगा। अब अच्छी बातें नहीं, बस कार्रवाई, मेरे दोस्तों। पोस्ट का शीर्षक था 'सुंदर और हरी-भरी नई दिल्ली, बहुत सारी बातें लेकिन कोई कार्रवाई नहीं, इस बात से दुखी हूं।'

इस वीडियो को लेकर एनडीएमसी की किरकिरी भी हो रही थी। क्योंकि, दूतावास क्षेत्र एक बेहद वीआईपी क्षेत्र माना जाता है। जहां पर साफ-सफाई की व्यवस्था बेहतर रहती है। वीडियो की जानकारी मिलते ही एनडीएमसी के अधिकारी हरकत में आए और वहां पर सफाई के लिए कार्मिकों के दल को भेजा गया। यहां पर सफाई होने के बाद राजदूत ने एनडीएमसी और कार्मिकों को धन्यवाद किया। एनडीएमसी ने कहा है कि वे अपनी सेवाओं में सुधार के लिए इस तरह के किसी भी फीडबैक का स्वागत करती है।