ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री हुआ अचेत, CISF जवान ने CPR देकर बचाई जान, देखें वायरल VIDEO

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री हुआ अचेत, CISF जवान ने CPR देकर बचाई जान, देखें वायरल VIDEO

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर मंगलवार को एक यात्री अचानक गिरा और बेहोश हो गया। इससे अफरातफरी फैल गई। इसी दौरान सीआईएसएफ के एक जवान ने सीपीआर देकर उसकी जान बचाई। देखें वीडियो...

दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री हुआ अचेत, CISF जवान ने CPR देकर बचाई जान, देखें वायरल VIDEO
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 12 Jun 2024 06:28 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर 11 जून यानी मंगलवार को दिन में 10.52 बजे एक यात्री अचानक गिरा और बेहोश हो गया। इससे अफरातफरी फैल गई। इसी दौरान आईजीआई एयरपोर्ट के बोर्डिंग गेट नंबर 6 पर ड्यूटी कर रहे सीआईएसएफ के सब-इंस्पेक्टर लक्ष्मण उपाध्याय ने यह घटना देखी। वह घटनास्थल पर पहुंचे और बलबीर सिंह नाम के यात्री को सीपीआर देकर उसकी जान बचाई। 

बताया जाता है कि बलबीर सिंह विस्तारा फ्लाइट नंबर AI-185 (STD 0720 बजे) से दिल्ली से वैंकूवर जाने वाले थे। वह अचानक बेहोश होकर फर्श पर गिर गए। सीआईएसएफ के उपनिरीक्षक लक्ष्मण उपाध्याय ने तत्परता से कार्य करते हुए एयरपोर्ट पर तैनात अन्य सीआईएसएफ कर्मियों की मदद से यात्री को सीपीआर दिया। इससे यात्री को होश आ गया। सीआईएसएफ जवान की इस त्वरित कार्रवाई की वजह से बलबीर सिंह की हालत में सुधार हुआ। 

इसी दौरान टी-3 मेडिकल रूम में मौजूद डॉक्टर भी मौके पर पहुंचे। डॉक्टर ने बलबीर सिंह को प्रारंभिक उपचार दिया। इसके बाद यात्री बलबीर सिंह को आगे के उपचार के लिए एम्बुलेंस के जरिए गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल ले जाया गया। सीआईएसएफ कर्मियों की सतर्कता और त्वरित कार्रवाई के कारण एक कीमती जान बच गई।