ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली पुलिस ने खोज निकाले धमकी वाले ई-मेल के स्रोत, बढ़ाई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर

दिल्ली पुलिस ने खोज निकाले धमकी वाले ई-मेल के स्रोत, बढ़ाई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर

Delhi School Bomb Hoax News: दिल्ली के उपराज्यपाल ने जानकारी दी है कि दिल्ली पुलिस ने स्कूलों को उड़ाने की धमकी देने के लिए भेजे गए ई-मेल के स्रोत का पता लगा लिया है। वहीं पुलिस ने सुरक्षा बढ़ा दी है।

दिल्ली पुलिस ने खोज निकाले धमकी वाले ई-मेल के स्रोत, बढ़ाई सुरक्षा, चप्पे-चप्पे पर नजर
Krishna Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 04:13 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में कम से कम 100 स्कूलों में बम रखे होने और उन्हें उड़ाने की धमकी देने के लिए भेजे गए ई-मेल के स्रोत का पता लगा लिया है। उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी। यही नहीं दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी विभिन्न इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी है। सभी थानों को सतर्क रहने को कहा गया है। संदिग्ध गतिविधियों पर कड़ी नजर रखने के निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि बम की धमकी अफवाह लग रही है। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। वहीं उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने बम से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद मॉडल टाउन के डीएवी स्कूल का दौरा किया। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस ने धमकी वाले ईमेल पर फौरन कार्रवाई की। पुलिस ने एहतियात के तौर पर बम निरोधक दस्तों और खोजी कुत्तों के साथ स्कूल परिसरों में सघन तलाशी अभियान चलाया।

एलजी वीके सक्सेना ने कहा- दिल्ली पुलिस किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है। ये ई-मेल कहां से आ रहे हैं, पुलिस ने पता लगा लिया है। पुलिस छानबीन में जुटी है। मैं केवल इतना कहूंगा कि दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्हें कड़ी सजा दिलाई जाएगी। वहीं दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी है। दिल्ली के सभी रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशनों और बाजारों में सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई है।

पुलिस उपायुक्त (रेलवे) केपीएस मल्होत्रा ने बताया कि प्रत्येक स्टेशन पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। कर्मियों को सतर्क कर दिया गया है। हर संदिग्ध गतिविधि पर कड़ी नजर रखने को कहा गया है। दिल्ली मेट्रो नेटवर्क के लिए भी एडवाइजरी जारी कर दी गई है। खासकर सीआईएसएफ के जवानों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। दिल्ली के अनेक हिस्सों में अर्द्धसैनिक बलों के साथ अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किए गए हैं। दिल्ली की सीमाओं पर कड़ी नजर रखी जा रही है। 

एक सूत्र ने बताया कि साइबर सेल ने धमकी वाले ई-मेल का आईपी एड्रेस ट्रेस कर लिया है। सूत्र ने यह भी दावा किया कि ई-मेल रूस से किया गया था। यह किसी वीपीएन का इस्तेमाल करते हुए भेजा गया हो सकता है। इसका मकसद दिल्ली में दहशत फैलाना था। दिल्ली दमकल विभाग की ओर से साझा की गई जानकारी के मुताबिक, उसे बुधवार दोपहर 12 बजे तक विभिन्न स्कूलों से 97 फोन कॉल आए। इनमें बम रखे होने की धमकी दी गई थी। नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई निजी स्कूलों को भी धमकी दी गई।