ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRपहाड़ों पर बर्फबारी का असर, दिल्ली में होने वाली है कड़ाके की ठंड की एंट्री, जानिए क्या है ताजा अपडेट

पहाड़ों पर बर्फबारी का असर, दिल्ली में होने वाली है कड़ाके की ठंड की एंट्री, जानिए क्या है ताजा अपडेट

आने वाले दिनों में पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी होगी। इसी के जरिए ठंडी हवाएं दिल्ली एनसीआर और आस पास के राज्यों में भी पहुंचेगी जिससे यहां पारा लुढक सकता है, कंपकंपाती ठंड की एंट्री हो सकती है।

पहाड़ों पर बर्फबारी का असर, दिल्ली में होने वाली है कड़ाके की ठंड की एंट्री, जानिए क्या है ताजा अपडेट
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 02:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है लेकिन अभी तक कड़ाके की ठंड की शुरुआत नहीं हुई है। इस बीच तमिलनाजु में चक्रवाती तूफान मिचौंग ने तबाही मचाई हुई है तो वहीं पहाड़ों पर भी पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने वाला है। इसका सीधा और उसके आसपास के राज्यों पर पड़ेगा। जानकारी के मुताबिक पहाड़ो पर पश्चिमी विक्षोभ एक बार फिर सक्रिय हो रहा है जिसका असर 4 दिनों तक रहे हैं। इस दौरान पहाड़ों पर जमकर बर्फबारी होगी। इसी के जरिए ठंडी हवाएं दिल्ली एनसीआर और आस पास के राज्यों में भी पहुंचेगी जिससे यहां पारा लुढक सकता है, कंपकंपाती ठंड की एंट्री हो सकती है।

कब से सक्रिय हो रहा पश्चिमी विक्षोभ

मौसम विभाग के पूर्नानुमान के मुताबिक पहाड़ों पर 11 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। इसका असर मैदानी इलाकों पर पड़ेगा और ठंडी हवाओं के चलने के साथ तापमान में भी गिरावट आएगी। माना जा रहा है कि इस दौरान दिल्ली एनसीआर में पारा 2-3 तक लुढ़क सकता है। माना जा रहा है दिल्ली एनसीआर में अगले हफ्ते तक न्यनतम तापमान 7-8 डिग्री तक लुढ़क सकता है।

फिलहाल कितना तापमान?

बुधवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 26.4 डिग्री दर्ज किया गया सामान्य से एक डिग्री ज्यादा है। वहीं न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री के बीच दर्ज किया गया। वहीं स्काईमेट की मानें को पिछले एक दो दिनों में ठंड बढ़ने के बाद फिलहाल मौसम में कोई बदलाव नहीं आएगा। आने वाले दिनों में पहाड़ों पर कोई सिस्मटम एक्टिव होने के बाद ही दिल्ली के मौसम में कुछ बदलाव देखा जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें