DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   NCR  ›  दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, लोगों को मिली गर्मी से राहत, तेज आंधी से कई जगह गिरे पेड़

एनसीआरदिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, लोगों को मिली गर्मी से राहत, तेज आंधी से कई जगह गिरे पेड़

एएनआई,नई दिल्लीPublished By: Sneha Baluni
Tue, 01 Jun 2021 06:49 AM
दिल्ली-एनसीआर में बदला मौसम का मिजाज, लोगों को मिली गर्मी से राहत, तेज आंधी से कई जगह गिरे पेड़

दिल्ली एनसीआर में रहने वाले लोगों को अचानक मौसम में आए बदलाव के कारण गर्मी से राहत मिली है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में सोमवार की रात से लेकर मंगलवार की सुबह तक तेज हवाएं चलती रहीं और रुक-रुककर बारिश हुई। मौसम विभाग की मानें तो अगले 2-3 दिनों तक ऐसा ही मौसम रहेगा।

तेज आंधी के कारण गिरे पेड़
दिल्ली-एनसीआर में रात को आई तेज आंधी की वजह से कई स्थानों पर पेड़ गिर गए। नई दिल्ली के मंडी हाउस और अकबर रोड के अलावा उत्तरी और पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में पेड़ गिरने की खबर है। इसके अलावा दीनदयाल उपाध्याय मार्ग स्थित कांग्रेस दफ्तर के बाहर तेज आंधी की वजह से एक पेड़ गिर गया।

 

 

सुहाना हुआ मौसम
दिल्ली-एनसीआर में पहले आई तेज आंधी और फिर बारिश ने मौसम को काफी सुहाना कर दिया। वहीं दिल्लीवासियों को तेज गर्मी से काफी हद तक राहत मिली है। बारिश के बाद तापमान में हल्की गिरावट देखी गई। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो-तीन दिन तक बारिश का यह सिलसिला जारी रहेगा। हालांकि इसके बाद एक बार फिर गर्मी लोगों को बेहाल करेगी।

मई में लोगों को मिली थी राहत
चक्रवात और पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मई महीने में दिल्ली वालों पर मौसम मेहरबान रहा। इस साल मई का महीना 2008 के बाद सबसे ठंडा रहा। इस साल मई के महीने में लोगों को एक बार भी लू (हीट वेव) का सामना नहीं करना पड़ा। मौसम विभाग की मानें तो जून के पहले हफ्ते में भी लू नहीं चलेगी। हालांकि शुक्रवार को पारा 40 के पार होने की संभावना है।

संबंधित खबरें