ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRसर्द हवाएं, बारिश फिर पसीने वाली गर्मी; दिल्ली- NCR में अगले 6 दिन कई बार बदलेगा मौसम

सर्द हवाएं, बारिश फिर पसीने वाली गर्मी; दिल्ली- NCR में अगले 6 दिन कई बार बदलेगा मौसम

Delhi- NCR weather: मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में 13 और 14 फरवरी को बारिश की भविष्यवाणी की है। लेकिन ठीक एक दिन पहले, यानी 12 फरवरी को अच्छी धूप निकलेगी।

सर्द हवाएं, बारिश फिर पसीने वाली गर्मी; दिल्ली- NCR में अगले 6 दिन कई बार बदलेगा मौसम
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 10 Feb 2024 09:36 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi- NCR weather update: सर्द हवाएं, बारिश और पसीने वाली गर्मी... दिल्ली- NCR में अगले छह दिनों में कई बार मौसम बदलने वाला है। यूं तो मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि हफ्तेभर के अंदर पारा चार डिग्री सेल्सियस तक चढ़ जाएगा लेकिन उससे पहले मौसम कई बार करवट पलटने वाला है। दिनभर धूप खिलने से मौसम खुशनुमा तो हो गया है लेकिन सुबह और रात में कड़ाके की ठंड भी पड़ रही है।

चलेंगी सर्द हवाएं...
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली- एनसीआर में 10 और 11 फरवरी को सर्द हवाएं चलेंगी। बर्फीली हवाओं के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। इसी के साथ कम हो रही ठंड दोबारा बढ़ सकती है।

बारिश की भी भविष्यवाणी
मौसम विभाग ने दिल्ली और आसपास के इलाकों में 13 और 14 फरवरी को बारिश की भविष्यवाणी की है। लेकिन ठीक एक दिन पहले, यानी 12 फरवरी को अच्छी धूप निकलेगी, जिससे पारा चढ़ जाएगा। ऐसे में बार-बार मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा, पहले सर्द हवाएं फिर धूप और उसके बाद बारिश। IMD ने बताया कि वैलेंटाइन डे के दिन हल्की बारिश हो सकती है।

पसीने वाली गर्मी
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली- एनसीआर में 14 फरवरी के बाद मौसम तेजी से बदलेगा। राजधानी में अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई गई है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जाएगी। ऐसे में 15 फरवरी से तेज धूप निकल सकता है। हालांकि सुबह और शाम में कोहरा छाया रहेगा।

आज कैसा मौसम?
दिल्ली का न्यूनतम तापमान शनिवार को 5.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो मौसम के औसत से पांच डिग्री कम है। मौसम विभाग ने आज आसमान साफ रहने का अनुमान जताया है। अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है और सुबह साढ़े आठ बजे आर्द्रता का स्तर 97 प्रतिशत दर्ज किया गया। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के अनुसार, सुबह नौ बजे शहर का वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 238 दर्ज किया गया जो कि खराब श्रेणी में आता है।    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें