ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi-NCR Weather : दिल्ली में 2 दिन बाद फिर यू-टर्न लेगा मौसम, जानिए आज कैसा रहेगा हाल

Delhi-NCR Weather : दिल्ली में 2 दिन बाद फिर यू-टर्न लेगा मौसम, जानिए आज कैसा रहेगा हाल

दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश से अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिली, जबकि न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को बादल छाए रहेंगे।

Delhi-NCR Weather : दिल्ली में 2 दिन बाद फिर यू-टर्न लेगा मौसम, जानिए आज कैसा रहेगा हाल
Praveen Sharmaनई दिल्ली। हिन्दुस्तानMon, 05 Feb 2024 05:36 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली में रविवार को हल्की बारिश से अधिकतम तापमान में कमी देखने को मिली, जबकि न्यूनतम तापमान में चार डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की संभावना बहुत कम है। सुबह के समय मध्यम श्रेणी से लेकर घना कोहरा रह सकता है। इसे लेकर येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने बुधवार से एक बार फिर ठंडक बढ़ने की आशंका जताई है। दिल्ली में शनिवार देर रात से लेकर रविवार सुबह तक कुल 2.6 एमएम बारिश हुई। रविवार को अधिकतम तापमान 20.3 डिग्री रहा, जबकि शनिवार को अधिकतम तापमान 23.2 डिग्री रहा था। सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री रह सकता है।

 

बारिश से आज हवा साफ रहने की संभावना

राजधानी में रविवार तड़के हुई बारिश के बावजूद प्रदूषण में बढ़ोतरी देखने को मिली। दिल्ली का वायु गुणवत्ता सूचकांक 274 दर्ज किया गया, जिसे खराब श्रेणी में माना जाता है। वहीं, सोमवार को बारिश की संभावना के कारण हवा साफ रहने के आसार हैं।

शनिवार को कड़ी धूप निकलने और हवा चलने की वजह से प्रदूषण में कमी देखने को मिली, लेकिन रविवार तड़के हल्की बारिश के बावजूद बढ़ोतरी दर्ज की गई। विशेषज्ञों के अनुसार, सोमवार को प्रदूषण में फिर कमी होने की संभावना है। यह मध्यम श्रेणी में रह सकता है। वहीं, मंगलवार और बुधवार को खराब श्रेणी में रहने की संभावना है।

80 से ज्यादा विमानों की उड़ान प्रभावित रही

रविवार सुबह दिल्ली में कोहरा कम रहा, लेकिन मौसम खराब होने के चलते विमान एवं रेल यातायात प्रभावित रहे। रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट से लगभग 80 विमानों ने देरी से उड़ान भरी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें