DA Image
हिंदी न्यूज़ › NCR › दिल्ली-एनसीआर में जारी है बारिश का सिलसिला, विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, कई इलाकों में जलजमाव
एनसीआर

दिल्ली-एनसीआर में जारी है बारिश का सिलसिला, विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, कई इलाकों में जलजमाव

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Sneha Baluni
Wed, 01 Sep 2021 08:44 AM
दिल्ली-एनसीआर में जारी है बारिश का सिलसिला, विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट, कई इलाकों में जलजमाव

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार सुबह झमाझम बारिश और तेज हवाओं ने मौसम को सुहाना कर दिया। साथ ही तापमान में गिरावट आई है। काले घनों बादलों की वजह से अंधेरा छाया हुआ है। मौसम विभाग ने भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। गाजियाबाद और नोएडा के कई इलाकों में बीती रात से ही बारिश हो रही है। बारिश की वजह से सड़कों पर जलभराव हो गया है जिससे गाड़ियों की रफ्तार धीमी पड़ गई है। आज पूरे दिन दिल्ली-एनसीआर में रुक-रुककर बारिश होती रहेगी।

बारिश की वजह से दफ्तर के लिए घर से निकलने वालों की दिक्कत बढ़ सकती है। बारिश की वजह से हुए जलजमाव के कारण दिल्ली के एम्स फलाईओवर, हयात होटल के पास रिंग रोड पर, सावित्री फलाईओवर के दोनों ओर, महारानी बाग, धौला कुआं से 11 मूर्ति का रास्ता, शाहजहां रोड, आईटीओ के डब्ल्यू प्वाइंट, लाला लाजपत राय मार्ग और मूलचंद अंडरपास के पास लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली, एनसीआर-गुरुग्राम, मानेसर, फरीदाबाद, बल्लभगढ़, तोशाम, भिवानी, झज्जर, नारनौल, महेंद्रगढ़, कोसली, गाजियाबाद और नोएडा के आसपास के इलाकों में मध्यम से भारी बारिश होगी। दिल्ली के लिए मौसम विज्ञान केंद्र ने सुबह 5:40 बजे अलर्ट जारी किया था।

यूपी की बात करें तो पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बादल बरस रहे हैं। बारिश की वजह से मेरठ की सड़कें लबालब हो गई हैं। यूपी के कई इलाके बाढ़ का कहर झेल रहे हैं। गोंडा में सरयू का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है। गांवों के अंदर पानी घुस गया है और लोग पलायन को मजबूर हो गए हैं। वहीं खेतों में पानी घुसने से फल खराब हो गई हैं।

संबंधित खबरें