ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली- NCR में बारिश के बाद अब अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, एक परेशानी भी

दिल्ली- NCR में बारिश के बाद अब अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, एक परेशानी भी

Delhi- NCR weather forecast: मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन ने दिल्ली- एनसीआर के वेदर अपडेट पर कहा, 'यह प्री-मॉनसून शॉवर है। आज (गुरुवार) के बाद इसके प्रभाव के कम होने की संभावना है।'

दिल्ली- NCR में बारिश के बाद अब अगले 7 दिन कैसा रहेगा मौसम, एक परेशानी भी
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 20 Jun 2024 04:00 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi- NCR weather forecast: दिल्ली- एनसीआर में भीषण गर्मी के चलते 150 से अधिक लोगों की मौत हो गई है। रिकॉर्डतोड़ गर्मी से लोगों का बुरा हाल है। हालांकि आज कुछ इलाकों में हल्की बारिश हुई है। लेकिन इसका मौसम पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, दिल्ली- एनसीआर में प्री-मॉनसून बारिश से तापमान में थोड़ी गिरावट तो दर्ज की जाएगी लेकिन हीटवेव की स्थिति अभी भी बनी रहेगी। IMD ने अगले सात दिनों का वेदर अपडेट जारी कर दिया है।

सात दिनों का वेदर अपडेट

• 20 जून: गुरुवार को दिल्ली- एनसीआर में आसमान में बादल छाए रहेंगे। बहुत हल्की बारिश के साथ बिजली चमकने की संभावना है। हवा की रफ्तार 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से दर्ज की जा सकती है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री तक जा सकता है।

• 21 जून: शुक्रवार का मौसम कमोबेश गुरुवार जैसा ही होगा। बहुत हल्की बारिश हो सकती है। लेकिन हवा की स्पीड थोड़ी कम हो जाएगी। इस दिन 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चलेंगी। अधिकतम तापमान 40 डिग्री तक जा सकता है।

• 22 जून: शनिवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। इस दिन बारिश और हीटवेव को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है। अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक जा सकता है।

• 23-24 जून: रविवार और सोमवार को दिल्ली वालों को हीटवेव की मार झेलनी होगी। दोनों दिन कुछ इलाकों में हीटवेव की स्थिति बन सकती है। इस दौरान हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे रहेगी। अधिकतम तापमान 43 डिग्री तक जा सकता है।

• 25-26 जून: अगले हफ्ते मंगलवार और बुधवार को आसमान में बादल छाए रहेंगे। हीटवेव की स्थिति नहीं रहेगी। बारिश को लेकर भी कोई अपडेट नहीं जारी किया गया है। इस दौरान हवा की स्पीड 25 से 35 किलोमीटर दर्ज की जा सकती है।

एक परेशानी भी
मौसम विभाग की वैज्ञानिक सोमा सेन ने दिल्ली- एनसीआर के वेदर अपडेट पर कहा, 'यह प्री-मॉनसून शॉवर है। आज (गुरुवार) के बाद इसके प्रभाव के कम होने की संभावना है। लेकिन यहां पूर्वी हवाएं आगे बढ़ेंगी जिससे तापमान ज्यादा नहीं बढ़ेगा। वहीं 23-24 जून (रविवार-सोमवार) को कुछ इलाकों में हीटवेव की स्थिति बन सकती है। वहीं आज और बारिश की भी संभावना है।' ऐसे में प्री-मॉनसून बारिश के बाद तापमान में तेजी से बढ़ोतरी की संभावना कम हुई है। वहीं और बारिश भी हो सकती है। लेकिन हीटवेव की परेशानी से दिल्ली वालों को अभी और कुछ दिनों तक सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली- एनसीआर में 30 जून के आसपास मॉनसून की एंट्री हो सकती है।