ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली- NCR में अब ठंड को बाय-बाय, दो दिन बाद 25 डिग्री तक पहुंचेगा पारा, लेकिन इस दिन बारिश का भी अलर्ट

दिल्ली- NCR में अब ठंड को बाय-बाय, दो दिन बाद 25 डिग्री तक पहुंचेगा पारा, लेकिन इस दिन बारिश का भी अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा। ऐसे में ठंड के बाद अचानक गर्मी शुरू हो सकती है। वहीं 13-14 को बारिश भी हो सकती है।

दिल्ली- NCR में अब ठंड को बाय-बाय, दो दिन बाद 25 डिग्री तक पहुंचेगा पारा, लेकिन इस दिन बारिश का भी अलर्ट
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 11 Feb 2024 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली- एनसीआर में हफ्तेभर के अंदर कई बार मौसम बदलने वाला है। राजधानी में रविवार को भी ठंड का प्रकोप जारी रहा। सुबह के समय सड़क पर कई लोग खुद को गर्म रखने के लिए अलाव के आसपास दिखे। वहीं खराब विजिबिलिटी के चलते दिल्ली एयरपोर्ट पर कई उड़ानों में देरी भी हुई। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, अगले दो दिनों में दिल्ली का पारा हाई होने वाला है। साथ ही बारिश की भी भविष्यवाणी की गई है।

अगले दो दिन का मौसम कैसा?
मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में अगले दो दिनों में अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच जाएगा। ऐसे में ठंड के बाद अचानक गर्मी शुरू हो सकती है। इसी के साथ 13 और 14 फरवरी को हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है। बारिश के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। ऐसे में अगले दो दिन मिला-जुला मौसम देखने को मिल सकता है। बारिश के बाद पारा लुढ़केगा लेकिन धूप खिलने से लोगों को राहत मिल सकती है।

आज का मौसम कैसा?
दिल्ली में रविवार सुबह न्यूनतम तापमान सात डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) बहुत खराब श्रेणी में रहा। IMD ने दिन में आसमान साफ और
अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई है। न्यूनतम तापमान मौसम के औसत से तीन डिग्री कम था, जबकि हवा में नमी 100 फीसदी दर्ज की गई थी।

लेकिन पलूशन से राहत नहीं
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के मुताबिक, सुबह नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) 325 था, जो 'बहुत खराब' श्रेणी में आता है। शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी का वायु गुणवत्ता सूचकांक शाम छह बजे 309 दर्ज किया गया। शून्य और 50 के बीच एक्यूआई को अच्छा, 51 और 100 के बीच संतोषजनक, 101 और 200 के बीच मध्यम, 201 और 300 के बीच खराब, 301 और 400 के बीच बहुत खराब और 401 और 500 के बीच गंभीर माना जाता है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें