ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली- NCR में कल निकलेगा पसीना, फिर इस दिन तक लगातार होगी बारिश; क्या बढ़ने वाली है ठंड

दिल्ली- NCR में कल निकलेगा पसीना, फिर इस दिन तक लगातार होगी बारिश; क्या बढ़ने वाली है ठंड

Delhi- NCR rain alert: रविवार को पसीने वाली गर्मी होगी लेकिन सोमवार, मंगलवार और बुधवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 19 फरवरी को मौसम बिगड़ सकता है।

दिल्ली- NCR में कल निकलेगा पसीना, फिर इस दिन तक लगातार होगी बारिश; क्या बढ़ने वाली है ठंड
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 17 Feb 2024 03:05 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली- एनसीआर में कड़ाके की ठंड के बाद लोगों को अब राहत मिली है। दिनभर धूप खिलने से मौसम खुशनुमा हो जा रहा है। हालांकि सुबह और शाम के समय तापमान में गिरावट भी दर्ज की जा रही है। ऐसे में कल यानी 18 फरवरी, इस महीने का सबसे गर्म दिन रह सकता है। मौसम विभाग (IMD) ने यह भी बताया कि कल के बाद लगातार तीन दिन बारिश की संभावना है।

कल निकलेगा पसीना
मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को इस महीने का सबसे गर्म दिन रह सकता है। तापमान के 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना जताई गई है। वहीं न्यूनतम तापमान में भी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है और यह 11 डिग्री तक पहुंच सकता है। 

उसके बाद तीन दिन बारिश
रविवार को पसीने वाली गर्मी होगी लेकिन सोमवार, मंगलवार और बुधवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग के मुताबिक, 19 फरवरी को मौसम बिगड़ सकता है। रात में हल्की बारिश हो सकती है। वहीं 20 फरवरी को भी बारिश की संभावना जताई गई है। इसके बाद लगातार तीसरे दिन यानी 21 फरवरी को भी हल्की बारिश की भविष्यवाणी की गई है।

बढ़ जाएगी ठंड
मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को अधिकतम तापमान 25 डिग्री तक जा सकता है। वहीं मंगलवार को यह 21 डिग्री तक लुढ़क जाएगा। लगातार तीन दिन बारिश के चलते तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। इस दौरान आसमान में बादल छाए रहने की भी भविष्यवाणी की गई है।

एक मुसीबत तो एक राहत भी
मौसम विभाग के मुताबिक, बारिश के साथ-साथ ठंडी हवाएं भी चलेंगी। तेज ठंड हवाओं के चलते कड़ाके की ठंड दोबारा बढ़ सकती है। हालांकि 22 फरवरी के बाद बारिश की संभावना नहीं जताई गई है। तीन दिन बारिश के बाद दिल्लीवालों को एक और राहत मिल सकती है, AQI में सुधार दर्ज किया जा सकता है, जिससे पलूशन कम हो जाएगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें