ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi Weather: दिल्ली में इस दिन करवट लेगा मौसम, तीन दिनों तक होगी बारिश; जान लीजिए तारीख

Delhi Weather: दिल्ली में इस दिन करवट लेगा मौसम, तीन दिनों तक होगी बारिश; जान लीजिए तारीख

Delhi Weather Updates: अप्रैल महीने की बात करें तो इसके शुरुआत में मौसम खुशनुमा रहेगा। हालांकि उसके बाद फिर तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी।

Delhi Weather: दिल्ली में इस दिन करवट लेगा मौसम, तीन दिनों तक होगी बारिश; जान लीजिए तारीख
Swati Kumariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Mar 2023 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi Weather Updates: पश्चिमी विक्षोभ के कारण दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मौसम में हुए बदलाव हैं। बुधवार को हल्के बादल छाए रहे। दिल्ली में अगले तीन दिनों तक बादल छाए रहने का अनुमान है और अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट आ सकती है। मौसम विभाग की मानें तो बुधवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 16.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। जबकि अधिकतम तापमान करीब 33 डिग्री रहा। विभाग ने बताया कि दिल्ली में अगले तीन दिनों तक बादल छाए रहने का अनुमान है और अधिकतम तापमान में तीन से चार डिग्री सेल्सियस की गिरावट देखी जा सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक,  30 मार्च को बादल छाने से दिन के तापमान में कमी आएगी। साथ ही रात में बूंदाबांदी के आसार हैं। जिसके चलते दिल्ली के अधिकतम तापमान 32 और न्यूनतम बढ़कर 19 डिग्री तक जा सकता है। 

वहीं, 31 मार्च की मार्च की बात करें तो उस दिन भी बादल छाए रहेंगे। साथ ही मौसम विभाग ने तेज हवाएं चलने की आशंका जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक 31 मार्च को हवा की गति 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे के आसपास रह सकती है। इससे दिन के समय भी हल्की ठंड का अहसास हो सकता है। बता दें कि उत्तर-पश्चिम भारत में पश्चिमी विक्षोभ के चलते पिछले हफ्ते दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में बारिश और ओलावृष्टि हुई थी।

वहीं, अप्रैल महीने की बात करें तो इसके शुरुआत में मौसम खुशनुमा रहेगा। हालांकि उसके बाद फिर तापमान में तेजी से बढ़ोतरी होगी। 1 से 3 अप्रैल के बीच अधिकतम तापमान 30-32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 17-18 डिग्री तक जा सकता है। वहीं, स्काईमेट की मानें तो 29 मार्च को एक सक्रिय वेस्टर्न डिस्टरबेंस पश्चिमी हिमालय की ओर आ रहा है। इसके चलते 30 मार्च से 1 अप्रैल के बीच दिल्ली-एनसीआर में मौसम करवट लेगा। इस बीच बिजली गिरने और तेज हवाओं के साथ बारिश की संभावना है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें