ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकोहरे की मोटी चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, आसपास का सबकुछ गायब; ट्रेन-फ्लाइट्स लेट

कोहरे की मोटी चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, आसपास का सबकुछ गायब; ट्रेन-फ्लाइट्स लेट

दिल्ली-एनसीआर कोहरे की मोटी चादर में लिपटा हुआ है। बुधवार सुबह कोहरा इतना घना था जैसा आसपास का सबकुछ गायब हो गया हो। मौसम विभाग का अनुमान है कि आज बारिश हो सकती है जिससे मौसम बदल जाएगा।

कोहरे की मोटी चादर में लिपटा दिल्ली-एनसीआर, आसपास का सबकुछ गायब; ट्रेन-फ्लाइट्स लेट
Sneha Baluniएएनआई,नई दिल्लीWed, 31 Jan 2024 09:05 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर आज कोहरे की मोटी चादर में लिपटा हुआ है। बुधवार सुबह की शुरुआत कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के साथ हुई। बाहर का नजरा देखकर ऐसा लग रहा था मानो आसपास का सबकुछ गायब हो गया है। विजिबिलिटी इतनी कम थी कि एक मीटर तक भी देखना मुश्किल हो रहा था। कोहरे का असर फ्लाइट और रेल सेवाओं पर पड़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज तेज हवाओं के साथ बारिश हो सकती है। इससे मौसम का मिजाज बदल जाएगा।

उड़ान सेवाओं पर बुरा असर

दिल्ली और आसपास के इलाकों में आज सुबह कोहरा छाया रहा, जिससे सड़कों पर विजिबिलिटी लगभग जीरो रही। हाड़ कंपा देने वाली सर्दी ने स्थिति को और खराब कर दिया है। कोहरे ने फ्लाइट सेवा पर एक तरह से ब्रेक लगा दिया है। मौसम की प्रतिकूल स्थिति के देखते हुए, दिल्ली एयरपोर्ट ने एक ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है। एडवाइजरी में बताया गया है कि ऐसी उड़ानों में दिक्कत आ सकती है जो CAT III के अनुरूप नहीं हैं। यात्रियों से अपडेटिड फ्लाइट जानकारी के लिए अपनी संबंधित एयरलाइनों से संपर्क करने का आग्रह किया गया है। 

ट्रेन-बस सेवा लेट

दिल्ली में जगह-जगह लोग कड़कड़ाती ठंड से बचने के लिए अलाव के आसपास हाथ सेकते, सर्दी से बचाव करते नजर आए। गिरते तापमान से न केवल आम जनजीवन प्रभावित हुआ है बल्कि रोजाना आना-जाना भी एक चुनौती बन गई है। कोहरे की घनी परत के कारण दिल्ली आने और यहां से जाने वाली कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। लाल किला के आसपास रहने वाल लोगों ने मौसम के बदले मिजाज की वजह से बस सेवाओं में देरी और कुछ मामलों में सार्वजनिक परिवहन की गैरमौजूदगी को लेकर चिंता व्यक्त की है।

मंगलवार को भी छाया रहा कोहरा

दिल्ली के कुछ हिस्सों में मंगलवार सुबह कोहरा छाया रहा और न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्ष आर्द्रता 100 प्रतिशत दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। यह सोमवार को 22.6 डिग्री सेल्सियस था। दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में सुबह कोहरा छाया रहा। सफदरजंग वेधशाला ने न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें