ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिवाली से पहले धीमी हुई दिल्ली NCR की रफ्तार, भारी जाम में फंसे लोग, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी

दिवाली से पहले धीमी हुई दिल्ली NCR की रफ्तार, भारी जाम में फंसे लोग, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी

दिवाली से पहले लोग अपने घर लौट रहे हैं, ऐसे में कई इलाकों में भारी जाम देखने को मिला। गाड़ियां घंटों तक जाम में फंसी रहीं। आज और कल भी कई जगह जाम मिल सकता है। ऐसे में एडवायजरी जारी की गई है।

दिवाली से पहले धीमी हुई दिल्ली NCR की रफ्तार, भारी जाम में फंसे लोग, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवायजरी
Aditi Sharmaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSat, 11 Nov 2023 11:08 AM
ऐप पर पढ़ें

दिवाली से पहले दिल्ली एनसीआर की रफ्तार धीमी पड़ती नजर आ रही है। भारी जाम के चलते लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कई इलाकों में लोग घंटों तक जाम में फंसे रहे। दिवाली के लिए कई लोग घर जा रहे हैं। ऐसे में आनंद विहार आईएसबीटी और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास भारी जाम देखने को मिला.

यहां गाड़ियों की लंबी लाइन लग गई जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई। शुक्रवार की शाम को भी यानि धनतेरस के मौके पर भी गाजीपुर बॉर्डर, दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेस वे और दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे पर भी गाड़ियां रेंगती नजर आई। दिवाली सेलिब्रेशन के दौरान ट्रैफिक से बचने के लिए दिल्ली पुलिस ने एडवायजरी भी जारी की है, ताकी लोगों को ज्यादा परेशानी ना हो।

दिल्ली पुलिस ने जारी की एडवायजरी

एडवायजरी के मुताबिक दिवाली के दौरान चांदनी चौक, करोल बाग, कनॉट प्लेस, सरोजनी नगर, सदर बाजार, लाजपत नगर, युसूफ सराय, नेहरू प्लेस, ग्रेटर कैलाश, तिलक नगर, गांधी नगर, कमला नगर और राजौरी गार्डन में ट्रैफिक मिल सकता है। इसके अलावा  साकेत जे ब्लॉक के मार्केट, अनुपम सिनेमा मार्केट और द्वारका सेक्टर 6 और 10 के मार्केट में दिवाली की वजह से भारी जाम लग सकता है। 

12 नवंबर को कहां कहां लग सकता है जाम?

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एडवायजरी जारी करते हुए कहा कि  12 नवंबर को दिल्ली के मेन मार्केट के आसपास भारी जाम लग सकता है। ऐसे में जाम से बचने के लिए निजी वाहनों से बचें और आने जाने के लिए सार्वजनिक वाहनों का इस्तेमाल करें।

फिलहाल लागू नहीं होगा ऑड ईवन

इस बीच प्रदूषण से बचने के लिए 13 से 20 नवंबर तक लागू होने वाली ऑड ईवन स्कीम को भी दिल्ली सरकार ने फिलहाल टालने का ऐलान किया है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कहा था कि एमिकस क्यूरी की रिपोर्ट में सुझाव दिया गया है कि ऑड-ईवन योजना प्रदूषण के स्तर को कम करने में मदद नहीं करती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें