ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRफर्जी निकली स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी, कहीं कुछ नहीं मिला; दिल्ली पुलिस ने और क्या बताया

फर्जी निकली स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी, कहीं कुछ नहीं मिला; दिल्ली पुलिस ने और क्या बताया

दिल्ली- एनसीआर के स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी फर्जी निकली। दरअसल, एक ही ईमेल आईडी से 100 से ज्यादा स्कूलों को धमकी भरा मैसेज भेजा गया था। सूचना मिलते ही पैनिक का माहौल बन गया।

फर्जी निकली स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी, कहीं कुछ नहीं मिला; दिल्ली पुलिस ने और क्या बताया
Devesh Mishraलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 01 May 2024 01:19 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली- एनसीआर में बुधवार सुबह से ही पैनिक का माहौल है। दरअसल, 100 से ज्यादा स्कूलों में एक मेल आया, जिसमें बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसे लेकर दिल्ली पुलिस ने अब एक बड़ा अपडेट दिया है। स्कूलों को बम से उड़ाने वाली धमकी फर्जी निकली है। दिल्ली पुलिस ने बताया कि इसे लेकर जांच पूरी हो गई है। पुलिस को इन स्कूलों में कहीं कुछ भी नहीं मिला।

दिल्ली पुलिस ने क्या कहा?
दिल्ली पुलिस ने बताया कि स्कूलों को बम की धमकी वाले ई-मेल मिले हैं। दिल्ली पुलिस ने प्रोटोकॉल के तहत ऐसे सभी स्कूलों की गहन जांच की है। किसी भी स्कूल में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं मिला है। ऐसा प्रतीत होता है कि ये फर्जी धमकी हैं। हम जनता से अनुरोध करते हैं कि वे घबराएं नहीं और शांति बनाए रखें।

रूस से भेजे गए स्कूलों को उड़ाने वाले ईमेल: सूत्र
इस बीच सूत्रों ने एक बड़ा दावा किया है जिससे सनसनी मच गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि स्कूलों को उड़ाने वाली धमकी रूस से भेजी गई है। सूत्रों से जानकारी मिली है कि डीपीएस द्वारका के पास जो ईमेल आया है उसका सोर्स रूस है। बचे हुए सभी स्कूलों को लेकर भी यही दावा किया जा रहा है। बता दें कि सभी स्कूलों में एक ही ईमेल आया है। ईमेल की भाषा बेहद आपत्तिजनक है। यहां क्लिक कर डिटेल में पढ़ें यह खबर... 

दहशत पैदा करने के लिए भेजा ईमेल: पुलिस
पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने बताया, 'हमने सभी स्कूलों की जांच की है और कुछ भी नहीं मिला है, घबराने की जरूरत नहीं है।' दिल्ली पुलिस की पीआरओ सुमन नल्ला ने बताया कि वह उन स्कूलों की सटीक संख्या का खुलासा नहीं करना चाहेंगी जिन्हें धमकी भरा मेल मिला है। उन्होंने कहा, 'यह दहशत पैदा करने के लिए भेजा गया है।'

बच्चों को भेजा गया घर
पुलिस के अनुसार दिल्ली पब्लिक स्कूल (डीपीएस) की द्वारका और वसंत कुंज शाखा , पूर्वी मयूर विहार में मदर मैरी स्कूल, चाणक्यपुरी में संस्कृति स्कूल, पुष्प विहार में एमिटी स्कूल और दक्षिण पश्चिम दिल्ली में डीएवी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। उच्च सुरक्षा क्षेत्र में आने वाले डीपीएस नोएडा को भी इसी तरह बम से उड़ाने की धमकी मिली है। धमकियों की जानकारी मिलते ही पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी स्कूलों को खाली करा लिया। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, स्कूल बंद कर दिए गए हैं और छात्रों को घर वापस भेज दिया गया है।

(वार्ता इनपुट के साथ)