ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News NCRदिल्ली-NCR में कल होगी बारिश, अगले तीन दिन तक कैसा रहेगा मौसम; IMD का हीट वेव पर क्या अपडेट

दिल्ली-NCR में कल होगी बारिश, अगले तीन दिन तक कैसा रहेगा मौसम; IMD का हीट वेव पर क्या अपडेट

Delhi weather: IMD के वैज्ञानिक ने बताया, कल दिल्ली- एनसीआर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।' उन्होंने बताया कि पूर्वी भारत में तापमान एक-दो जगहों पर 45 डिग्री तक पहुंच गया है।

दिल्ली-NCR में कल होगी बारिश, अगले तीन दिन तक कैसा रहेगा मौसम; IMD का हीट वेव पर क्या अपडेट
Devesh Mishraएएनआई,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2024 03:43 PM
ऐप पर पढ़ें

Delhi- NCR weather: दिल्ली- एनसीआर वालों को कल गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। दरअसल, सोमवार को बारिश की भविष्यवाणी की गई है। मौसम विभाग दिल्ली के वरिष्ठ वैज्ञानिक नरेश कुमार ने बताया, हमारा अनुमान यह है कि दिल्ली- एनसीआर में अगले दो से तीन दिनों तक अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस तक बना रहेगा। इसके बाद एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है।

दिल्ली- एनसीआर में कल बारिश
IMD के वैज्ञानिक ने बताया, कल दिल्ली- एनसीआर में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।' उन्होंने बताया कि पूर्वी भारत में तापमान एक-दो जगहों पर 45 डिग्री तक पहुंच गया है। आने वाले चार-पांच दिनों में कुछ और जगहों पर भी 45 डिग्री तक तापमान पहुंच सकता है। वहीं उत्तर पश्चिम भारत में अधिकतम 40-41 डिग्री तक पारा दर्ज किया जा सकता है।

दिल्ली में आज कैसा मौसम?
राजधानी दिल्ली में रविवार को न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री अधिक है। मौसम विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे शहर में हवा में नमी 52 फीसदी रही। IMD ने दिन के समय आसमान मुख्य रूप से साफ रहने और तेज सतही हवाएं चलने का पूर्वानुमान जताया है। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

हीट वेव पर क्या अपडेट
IMD के वैज्ञानिक नरेश कुमार ने बताया कि इस समय पूर्वी भारत में हीट वेव देखने को मिल रहा है। आने वाले चार-पांच दिनों में कुछ और राज्यों में यह देखने को मिल सकता है। हीट वेव को लेकर पश्चिम बंगाल में आज के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। ओडिशा में आज और कल के लिए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। बिहार में हीट वेव के लिए अगले पांच दिनों के लिए ऑरेन्ज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं उत्तर पश्चिम के राज्यों में अगले चार-पांच दिनों तक हीट वेव नहीं देखने को मिलेगा। हालांकि पूर्वी भारत के लिए हीट वेव का अलर्ट जारी किया गया है। 

(पीटीआई इनपुट के साथ)