ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRदिल्ली-NCR में मौसम का बदला मूड, सुबह-सुबह कई जगह बारिश से बढ़ी ठंडक; पढ़े IMD अपडेट

दिल्ली-NCR में मौसम का बदला मूड, सुबह-सुबह कई जगह बारिश से बढ़ी ठंडक; पढ़े IMD अपडेट

दिल्ली-एनसीआर में मौसम के मिजाज बदल गए हैं। मंगलवार सुबह की शुरुआत बारिश से हुई। जिससे मौसम में ठंडक बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान हवाएं भी चल सकती हैं।

दिल्ली-NCR में मौसम का बदला मूड, सुबह-सुबह कई जगह बारिश से बढ़ी ठंडक; पढ़े IMD अपडेट
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 27 Feb 2024 07:15 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली-एनसीआर में मौसम का मिजाज बदल गया है। मंगलवार सुबह की शुरुआत कई इलाकों में तेज बारिश के साथ हुई। इससे मौसम सुहाना हो गया है। वहीं तेज हवाएं भी चल रही हैं जिससे मौसम में थोड़ी ठंडक बढ़ गई है। पिछले कई दिनों से लोगों को धूप परेशान कर रही थी लेकिन पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज बदल गया है जिससे एक बार फिर ठंड की वापसी हुई है। आज बारिश होने से भी ठंडक बढ़ी है। कुछ जगहों पर बूंदाबांदी तो कहीं तेज भीगने वाली बारिश हुई। नोएडा में ठंडी हवाओं के साथ बूंदाबांदी हो रही है। विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, एनसीआर में गाजियाबाद, इंदिरापुरम, छपरौला के कई स्थानों और आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होगी। वहीं अगले एक हफ्ते तक सुबह-और शाम को ठंड का सिलसिला जारी रहेगा। इसके बाद तापमान बढ़ सकता है।

कल छाए रहेंगे बादल

दिल्ली में सोमवार की सुबह काफी ठंडी रही और तापमान गिरकर 9.9 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो साल के इस समय के लिए सामान्य से तीन डिग्री कम है। सुबह 8.30 बजे आर्द्रता 78% थी। अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है। मंगलवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 27 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आसपास रह सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक, बुधवार को कुछ जगहों पर बादल छाए रह सकते हैं। बारिश भी हो सकती है।

बारिश से होगी मार्च की शुरुआत

मार्च की शुरुआत बूंदाबांदी से होने की उम्मीद है। मौसम विभाग ने एक और दो मार्च को हल्की बारिश की संभावना जताई है। मार्च के पहले हफ्ते गर्मी कम रहेगी। पहाड़ों पर बर्फबारी होगी जिससे बारिश के बावजूद दिल्ली-एनसीआर में बहुत ज्यादा गर्मी नहीं बढ़ेगी। वहीं फरवरी के आखिरी दिन लोगों को गर्मी का अहसास हो सकता है। राहत की बात यह है कि तापमान 30 डिग्री से ऊपर नहीं जाएगा।

पश्चिमी विक्षोभ का पड़ेगा असर

मौसम विभाग की मानें तो अगले कुछ दिनों में दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर एक नए पश्चिमी विक्षोभ का असर देखने को मिलेगा। जो दिल्ली में बारिश के लिए जिम्मेदार होगा। एक मार्च तक न्यूनतम तापमान 12 डिग्री तक पहुंच सकता है। मंगलवार को पूरे दिन आसमान में बादलों की आवाजाही रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें