ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRDelhi-NCR Rain Updates: दिल्ली आने वाली दो उड़ान डायवर्ट, बारिश से सड़कों पर भरा पानी; वाहन चालकों को हुई काफी परेशानी

Delhi-NCR Rain Updates: दिल्ली आने वाली दो उड़ान डायवर्ट, बारिश से सड़कों पर भरा पानी; वाहन चालकों को हुई काफी परेशानी

दिल्ली एनसीआर के लोगों को जहां मानसून की पहली बारिश से काफी राहत मिली है। वहीं भारी बारिश का असर विमान और सड़क यातायात पर देखने को मिला। बारिश के कारण दो उड़ानों को डायवर्ट किया गया।

Delhi-NCR Rain Updates: दिल्ली आने वाली दो उड़ान डायवर्ट, बारिश से सड़कों पर भरा पानी; वाहन चालकों को हुई काफी परेशानी
Sneha Baluniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 30 Jun 2022 01:52 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार गुरुवार को मानसून ने दिल्ली में दस्तक दे दी। सुबह-सुबह दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हुई बारिश ने मौसम को सुहाना कर दिया। साथ ही लोगों को भीषण गर्मी और उमस से भी राहत दिलाई। वहीं सड़कों को पानी से लबालब भर दिया। दिल्ली के पुल प्रह्लादपुर पर जलभराव के कारण यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई। वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई जगह जलभराव देखने को मिला। इसके अलावा विमान सेवा पर भी बारिश का असर पड़ा।

दिल्ली आने वाले दो उड़ानें डायवर्ट

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा कि रेलवे अंडरपास पुल प्रह्लादपुर पर यातायात की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई है। जलभराव की वजह से दोनों मार्ग बंद हैं। भारी बारिश का असर विमान सेवा पर भी दिखाई दिया। बारिश के कारण सुबह में दिल्ली आने वाली दो उड़ानों को डायवर्ट किया गया। दो उड़ानों को अमृतसर और जयपुर डायवर्ट किया गया जबकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 30 मिनट देरी से चल रही थीं। मौसम विभाग ने गुरुवार को दिल्ली में बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

तालाब बनीं सड़के

ग्रेटर नोएडा की कई सड़कों पर पानी भर गया। सेक्टर बीटा-1 में पानी भर गया। मानसून की पहली बारिश में ही कई सड़कें तालाब की तरह नजर आने लगीं। इसकी वजह नालियों का जाम होना है। नोएडा के हालात भी इसी तरह के दिखाई दिए। खोड़ा के लेबर चौक पर बारिश के बाद जलभराव में कई वाहन खराब हो गए। सेक्टर 92 स्थित दलित प्रेरणा स्थल पर पानी भरने से सड़क पर गाड़ियां रेंगती हुई दिखीं। कहीं-कहीं पर पेड़ टूटकर सड़क पर गिर गए। जिला अस्पताल के अंदर पानी घुस गया जिससे मरीजों को काफी दिक्कत हुईं। इसके अलावा गाजियाबाद के पटेल नगर, नंदग्राम, विवेकानंद नगर जैसे इलाकों में लोगों के घरों के अंदर पानी भर गया।

तीन दिन होगी बारिश

मौसम विभाग ने दिल्ली के लिए गुरुवार को बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। बारिश और ठंडी हवाओं से तापमान में गिरावट आई है। विभाग ने कहा कि एक जुलाई तक अधिकतम तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस तक आ जाएगा। अगले तीन दिन तक दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। शुक्रवार और शनिवार को बीच-बीच में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें